DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज की गिरफ्तारी पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर कही ये बात

u s  president donald trump arrives from a fund-raising event before departing for washington d c

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद की बुधवार को गिरफ्तारी का स्वागत किया और कहा कि 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड को तलाशने के लिए पाकिस्तान पर 'भारी दवाब डाला गया था।

ट्रंप ने ट्वीट किया,''10 वर्ष की तलाश के बाद मुंबई आतंकवादी हमले के तथाकथित 'मास्टरमाइंड को पाकिस्तान में पकड़ा गया। उसे तलाशने के लिए पिछले दो सालों में भारी दबाव डाला गया था।

गौरतलब है कि मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) के सरगना हाफिज सईद को आतंकवाद के वित्त पोषण के आरोपों में आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से बुधवार को गिरफ्तार किया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका की पहली यात्रा से कुछ दिन पहले यह कार्रवाई की गई है। 

ये भी पढ़ें: हाफिज सईद गिरफ्तार, उज्जवल निकम ने कहा- पाकिस्तान बना रहा है पागल

जेयूडी प्रमुख बुधवार सुबह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था जब सीटीडी की टीम ने लाहौर से करीब 80 किलोमीटर दूर गुजरांवाला शहर के समीप उसे रोका और आतंकवाद के वित्त पोषण के आरोपों पर उसे गिरफ्तार कर लिया।
 

पाकिस्तानी अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार करने के फौरन बाद सईद को गुजरांवाला में आतंकवाद रोधी अदालत में पेश किया गया जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इसके बाद उसे उच्च सुरक्षा वाली कोट लखपत जेल भेज दिया गया जहां पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ बंद हैं।

ये भी पढ़ें: 26/11 हमले के चलते नहीं,जानें क्यों हुई PAK में हाफिज सईद की गिरफ्तारी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:US President Donald Trump on Mumbai attack mastermind Hafiz Saeed arrest says Great pressure exerted to find him