US President Donald Trump big announcement will celebrate Diwali at White House on October 24 - अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान, 24 अक्टूबर को व्हाइट हाउस में मनाएंगे दिवाली DA Image
21 नबम्बर, 2019|1:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान, 24 अक्टूबर को व्हाइट हाउस में मनाएंगे दिवाली

 us president donald trump  fill photo

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बृहस्पतिवार (24 अक्टूबर) को व्हाइट हाउस में दिवाली का जश्न मनाएंगे। भारत में दीपोत्सव मनाए जाने से तीन दिन पहले यहां यह आयोजन किया जा रहा है। व्हाइट हाउस में ट्रंप तीसरी बार दिवाली का जश्न मनाने जा रहे हैं। इस परंपरा की शुरुआत उनके पूर्ववर्ती बराक ओबामा ने 2009 में की थी।

व्हाइट हाउस के मुताबिक ट्रंप 'दीप जलाने की रस्म के साथ बृहस्पतिवार को दिवाली मनाएंगे।  आयोजन संबंधी अन्य ब्योरे फिलहाल उपलब्ध नहीं हैं।  ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पहली बार दिवाली 2017 में अपने ओवल कार्यालय में मनाई थी। इस दौरान उनके प्रशासन के सदस्य और भारतीय-अमेरिकी समुदाय के नेताओं का एक विशिष्ट समूह मौजूद था।

पिछले साल ट्रंप ने अमेरिका के लिए भारत के तत्कालीन राजदूत नवतेज सिंह सरना को दिवाली आयोजन के लिए आमंत्रित किया था। इस बीच अमेरिका में दिवाली का जश्न शुरू हो चुका है।  टेक्सास के गवर्नर ग्रेग अबोट ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय के साथ शनिवार को दिवाली मनाई।

उन्होंने ट्वीट किया, “हमने गर्वनर मेंशन में दीप जलाए। हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टेक्सास दौरे की चर्चा की। हमने अंधेरे पर रोशनी की जीत का जश्न मनाया।” टेक्सास से रिपब्लिकन सांसद पीटे ओलसन ने भी ट्वीट किया, “बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में दिवाली मनाते हुए।”

वहीं हिंदू स्वयंसेवक संघ (एचएसएस) ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पूरे अक्टूबर माह तक चलने वाले विभिन्न अवसरों एवं त्योहारों में करीब 7,000 युवाओं, वयस्कों और बच्चों ने भाग लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:US President Donald Trump big announcement will celebrate Diwali at White House on October 24