ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशUS में गोलीबारी की कई घटनाएं; कैलिफोर्निया के चर्च में फायरिंग से 1 की मौत, मिलवॉकी में 3 की हत्या

US में गोलीबारी की कई घटनाएं; कैलिफोर्निया के चर्च में फायरिंग से 1 की मौत, मिलवॉकी में 3 की हत्या

गवर्नर ने कहा, "हम लगुना वुड्स के चर्च में शूटिंग की सक्रिय निगरानी कर रहे हैं और स्थानीय कानून प्रवर्तन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। किसी को भी अपने पूजा स्थल पर जाने से डरने की जरूरत नहीं है।"

US में गोलीबारी की कई घटनाएं; कैलिफोर्निया के चर्च में फायरिंग से 1 की मौत, मिलवॉकी में 3 की हत्या
लाइव हिन्दुस्तान,वॉशिंगटनMon, 16 May 2022 08:27 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया के चर्च में रविवार को हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। ऑरेंज काउंटी शेरिफ विभाग के अनुसार, रविवार दोपहर दक्षिणी कैलिफोर्निया के ऑरेंज काउंटी में लगुना वुड्स शहर में एल टोरो रोड के 24000 ब्लॉक पर चर्च में शूटिंग हुई। विभाग ने कहा, "सभी पीड़ित वयस्क हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। एक पीड़ित की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।"

घटनास्थल से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया और एक हथियार भी बरामद हुआ, जिसका इसमें इस्तेमाल हो सकता है। कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजॉम के कार्यालय ने शूटिंग के बाद ट्वीट किया, "हम लगुना वुड्स के चर्च में शूटिंग की सक्रिय निगरानी कर रहे हैं और स्थानीय कानून प्रवर्तन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। किसी को भी अपने पूजा स्थल पर जाने से डरने की जरूरत नहीं है। हमारी संवेदनाएं पीड़ितों के साथ हैं।"

मिलवॉकी में हिंसा की घटनाओं में तीन लोगों की हत्या
वहीं, अमेरिका के मिलवॉकी में गोलीबारी की तीन अलग-अलग घटनाओं में 17 वर्षीय एक युवक और 20 वर्षीय दो युवक मारे गए। पुलिस मामलों की जांच कर रही है। रात में गोलीबारी की घटनाओं के बाद हिंसा हुई जिसमें मिलवॉकी शहर में फिशर फोरम के पास तीन अन्य हमलों में गोली लगने से 21 लोग घायल हो गए। गोलीबारी की इन घटनाओं के कारण अधिकारियों ने रात 11 बजे के बाद कर्फ्यू लगा दिया।

'फॉक्स6' न्यूज ने बताया मिलवॉकी काउंटी के चिकित्सा परीक्षक ने कहा कि 21 वर्षीय व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना इलेवेंथ एंड रोजर्स स्ट्रीट पर शनिवार रात करीब पौने 12 बजे हुई। लगभग 40 मिनट बाद, मिलवॉकी के 17 वर्षीय लड़के की गोली लगने से मौत हो गई, जिसके बारे में पुलिस का कहना है कि यह एक लूटपाट से संबंधित मामला हो सकता है। पीड़ित के पास तमंचा था।

तीसरी बार गोलीबारी नाइंटींथ एंड लिंकन स्ट्रीट के पास शनिवार देर रात करीब ढाई बजे हुई। पुलिस ने कहा कि घटना में 28 वर्षीय स्थानीय व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार की दोपहर तक पीड़ितों के नाम जारी नहीं किए थे या गोलीबारी में किसी को गिरफ्तार नहीं किया था। रात 11 बजे जब गोलीबारी हुई तब कर्फ्यू लागू था जिसमें 20 या उससे कम उम्र के सभी लोगों का सड़कों से दूर रहना अनिवार्य था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें