ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशUS: उत्तर कोरिया के डर से करोड़पति कारोबारी ने खुदवाई सुरंग, फिर किया कामगार का मर्डर

US: उत्तर कोरिया के डर से करोड़पति कारोबारी ने खुदवाई सुरंग, फिर किया कामगार का मर्डर

उत्तर कोरिया के हमले के भय से अमेरिका में एक करोड़पति व्यक्ति ने एक गुप्त सुरंग खुदवाई और फिर सुरंग खोदने वाले कामगार की कथित तौर पर हत्या कर दी। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।...

US: उत्तर कोरिया के डर से करोड़पति कारोबारी ने खुदवाई सुरंग, फिर किया कामगार का मर्डर
एजेंसी,वाशिंगटनSun, 03 Jun 2018 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर कोरिया के हमले के भय से अमेरिका में एक करोड़पति व्यक्ति ने एक गुप्त सुरंग खुदवाई और फिर सुरंग खोदने वाले कामगार की कथित तौर पर हत्या कर दी। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।  डब्ल्यूआरसी-टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, करोड़पति शेयर कारोबारी डेनियल बेकविट सितंबर 2017 में वाशिंगटन के उपनगर मेरिलैंड के मेथेसडा स्थित अपने घर में एक सुरंग खुदवा रहा था। उसने उत्तर कोरिया की ओर से हमले की आशंका से ऐसा किया। बेकविट पर आरोप है कि उसने सुरंग खोदने वाले 21 वर्षीय कामगार असकिया खाफरा की गोली मारकर हत्या कर दी। 

शिखर वार्ताः किम जोंग ने मांगा इतना महंगा होटल,अमेरिका की चिंता बढ़ी

गैरइरादतन हत्या का आरोप
रिपोर्ट के अनुसार, खाफरा जब बेकविट के घर के अंदर तहखाने में सुरंग खोद रहा था तभी गोली लगने से उसकी मौत हो गई। इस मामले में 27 वर्षीय बेकविट पर खाफरा की मौत के संबंध में सेकंड डिग्री हत्या (दो हत्या के समान सजा) और गैर इरादतन हत्या के आरोप लगाए गए हैं। बीते गुरुवार इस मामले की सुनवाई के दौरान ग्रैंड जूरी ने आरोपी को मामले में दोषी पाया। 

एक लाख डॉलर का मुचलका
दोषी करार दिए जाने के बाद बेकविट ने एक लाख डॉलर का मुचलका भरा है। उसे सोमवार को रिहा किए जाने की संभावना है। हालांकि उसके वकील ने दलील दी कि बेकविट का व्यवहार असामान्य है। वह अंतरराष्ट्रीय तनावों और उत्तर कोरिया के अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों के खतरे से चिंतित था। इसलिए वह एक सुरक्षित सुरंग बनवाना चाहता था। अब बेकविट को 8 जून को अदालत में पेश किया जाएगा। 

अंतरिक्ष की सैर करेगा थाईलैंड का बदबू वाला फल

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें