ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिकी फौज ने सीरिया छोड़ने से पहले अपने ही बेस को बमबारी से किया तबाह

अमेरिकी फौज ने सीरिया छोड़ने से पहले अपने ही बेस को बमबारी से किया तबाह

अमेरिकी फौज ने सीरिया से वापसी के दौरान अपने ही एयरबेस को बमबारी कर ध्वस्त कर दिया। सीरियाई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिकी फौज ने उत्तरी सीरिया के अल-हसाका प्रांत में स्थित अपने...

अमेरिकी फौज ने सीरिया छोड़ने से पहले अपने ही बेस को बमबारी से किया तबाह
स्पुतनिक एएनआई।,दमास्कस।Mon, 21 Oct 2019 06:44 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी फौज ने सीरिया से वापसी के दौरान अपने ही एयरबेस को बमबारी कर ध्वस्त कर दिया। सीरियाई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिकी फौज ने उत्तरी सीरिया के अल-हसाका प्रांत में स्थित अपने एयरबेस को खाली करने से पहले बमबारी कर नेस्तनाबूद कर दिया। सीरियन अरब न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका ने तल बायदर में अपने मिलिट्री बेस पर बमबारी कर हवाई पट्टियां और अन्य बुनियादी ढ़ांचों को जमींदोज कर दिया। गौरतलब है कि अमेरिका फौज ने अपने जिस बेस पर बमबारी की वह अल तामर शहर के नजदीक स्थित है। यहीं पर अमेरिका समर्थित कुर्दिश लड़ाकों और तुर्की की सेना के बीच युद्ध चल रहा है।

Read Also: लेडी गागा ने ट्वीट किया संस्कृत का श्लोक, सोशल मीडिया में तहलका

न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी फौज अल-हसाका स्थित अपने बेस को खाली कर रही है। गौरतलब है कि विगत 7 अक्टूबर को अमेरिका ने घोषणा किया था कि वह उत्तरी सीरिया से अपनी सेना को वापस बुला रहा है। इससे दो दिन पहले ही तुर्की ने इस क्षेत्र में कुर्दों के खिलाफ सैन्य अभियाल शुरू किया था। व्हाइट हाउस ने कहा था कि इस समय अमेरिका तुर्की के किसी अभियान को समर्थन देने या उसमें शामिल होने की स्थिति में नहीं है। इसके एक हफ्ते बाद अमेरिका के डिफेंस सेक्रेटरी मार्क एस्पर ने कहा कि वह उत्तरी सीरिया से अपने 1000 सैनिकों को वापस बुला रहे हैं क्योंकि अमेरिका नहीं चाहता कि उनके सैनिक विरोधी सेनाओं के संघर्ष में फंसें।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें