DA Image
8 अप्रैल, 2020|10:36|IST

अगली स्टोरी

CPEC में निवेश के लिए अमेरिका को न्योता, भारत करता रहा है इस प्रोजेक्ट का विरोध

Pakistan will pay $40 billion to China in 20 years as repayments of debt and dividends on a $26.5 bn

पाकिस्तान के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि अमेरिका को अरबों डॉलर के चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (सीपीईसी) परियोजनाओं में निवेश के लिए आमंत्रित किया गया है। ऐसा अमेरिका द्वारा इस्लामाबाद के साथ व्यापारिक संबंधों को बढ़ावा देने में रुचि जाहिर किए जाने की वजह से किया गया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने प्रधानमंत्री के वाणिज्य सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद के गुरुवार (27 फरवरी) के बयान के हवाले से कहा, “अमेरिका ने ऊर्जा, तेल और गैस, कृषि और खाद्य प्रसंस्करण में रुचि दिखाई है।” उन्होंने कहा, “पाकिस्तान का अमेरिकी बाजार में पहुंच मुख्य मुद्दा है। हम अमेरिकी बाजार में पहुंच चाहते हैं।”

'आतंकवाद रोकने के पाकिस्तान की नई कोशिशों के बाद अमेरिका क्षेत्र में बढ़ाएगा व्यापार'

दाऊद का यह बयान दौरे पर आए अमेरिकी कॉमर्स सेक्रेटरी विल्बर रॉस के पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ बैठक के एक दिन बाद आया है। दाऊद ने कहा, “उन्होंने सहमति जताई है कि अमेरिका इंटरनेशनल डेवेलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन, पाकिस्तान में नए व्यापार के विकास में मदद करेगा।”

उन्होंने कहा, “अमेरिकी सेक्रेटरी समन्वयन के लिए एक वाणिज्यिक प्रतिनिधिमंडल भेजने के लिए तैयार हैं।” दाऊद ने कहा कि उन्होंने आपसी हित के मामलों व द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। दाऊद ने यह भी कहा कि उन्होंने आपसी व्यापार को अधिकतम स्तर पर ले जाने पर सहमति जताई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:US invited to invest in CPEC Says Pakistan Official