ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशUS में कोरोना से पहली मौत: ट्रंप ने ईरान से यात्रा पर लगाया बैन, दक्षिण कोरिया और इटली ना जाने की सलाह

US में कोरोना से पहली मौत: ट्रंप ने ईरान से यात्रा पर लगाया बैन, दक्षिण कोरिया और इटली ना जाने की सलाह

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार (29 फरवरी) को ईरान से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया और अपने नागरिकों को सलाह दी कि वे दक्षिण कोरिया और इटली के कुछ हिस्सों में न जाएं। अमेरिका ने यह घोषणा...

US में कोरोना से पहली मौत: ट्रंप ने ईरान से यात्रा पर लगाया बैन, दक्षिण कोरिया और इटली ना जाने की सलाह
भाषा,वॉशिंगटनSun, 01 Mar 2020 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार (29 फरवरी) को ईरान से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया और अपने नागरिकों को सलाह दी कि वे दक्षिण कोरिया और इटली के कुछ हिस्सों में न जाएं। अमेरिका ने यह घोषणा ऐसे समय में की है जब कोरोना वायरस से देश में मौत का पहला मामला वॉशिंगटन राज्य से सामने आया है।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक महिला की मौत हो गई और वह काफी अच्छी महिला थी। वह स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से ग्रस्त थीं। उन्होंने कहा कि अमेरिका में और भी मामले आ सकते हैं, लेकिन स्वस्थ लोग ठीक होने में सक्षम हैं। अमेरिका में अब तक 15 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं।

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 586 नए मामले, सैमसंग स्मार्टफोन प्लांट में कामकाज बंद

वहीं दूसरे संवाददाता सम्मलेन में उन्होंने कहा, ''घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हमारा देश किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।"
इस संवाददाता सम्मेलन में शामिल होते हुए अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि ट्रंप ने उन विदेशी नागरिकों के अमेरिका प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिन्होंने पिछले 14 दिन में ईरान की यात्रा की थी।

अमेरिका ने अपने नागरिकों को सलाह दी है कि वह दक्षिण कोरिया और इटली के उन हिस्सों की यात्रा करने से बचें जहां कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। सेंटर फॉर डिसीस कंट्रोल डायरेक्टर रॉबर्ट रेडफील्ड के अनुसार कोरोना वायरस के 22 मामले अमेरिका में अब तक सामने आ चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें