DA Image
22 नवंबर, 2020|12:25|IST

अगली स्टोरी

अमेरिका चुनाव: पेंसिल्वेनिया पर अदालत के फैसले के खिलाफ अपील करेगी ट्रंप टीम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वरिष्ठ कानूनी सलाहकार जेना एलिस और एटॉर्नी रुडी गिउलियानी ने कहा है कि ट्रंप की टीम पेंसिल्वेनिया अदालत के फैसले के खिलाफ जल्द अपील करेगी। शनिवार को अमेरिकी जिला अदालत के न्यायाधीश मैथ्यू ब्रान ने पेंसिल्वेनिया में मेल इन मतपत्रों को अमान्य करने के ट्रंप कैंपेन की याचिका खारिज कर दी थी। न्यायाधीश ब्रान ने कहा कि ट्रंप कैंपेन की याचिका बिना कानूनी दलीलों तथा साक्ष्य के है। 

वहीं ट्रंप टीम के अनुसार पेंसिल्वेनिया में 682777 मत गैर कानूनी है। अदालत के आदेश पर ट्रंप टीम ने कहना है कि हम निराश हैं कि हमें कम से कम सुनवाई में अपने साक्ष्य प्रस्तुत करने का अवसर भी नहीं मिला। दुभार्ग्य से यहां सेंसरशिप जारी है।

आपको बता दें कि अमेरिका चुनाव के फैसलों को लेकर ट्रंप और उनकी टीम लगातार आरोप लगा रहे हैं। ट्रंप अभी भी हार मानने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने चुनावी परिणामों को मानने से इंकार कर दिया है। जबकि बाइडेन तय तौर पर चुनाव जीतने के लिए जरूरी इलेक्टोरल वोट्स हासिल कर चुके हैं। कुछ राज्यों ने तो नतीजों को प्रमाणित भी कर दिया है। वहीं, प्रेसिडेंशियल ट्रांजिशन देखने वाले जनरल सर्विस एडमिनिट्रेशन ने भी एक पत्र जारी करते हुए बाइडेन की जीत की पुष्टि कर दी है।

उधर चुनाव में जीत के बाद जो बाइडेन अगले हफ्ते की शुरुआत में अपनी कैबिनेट के लिए शीर्ष नेताओं के नाम के लिए तैयार हैं। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 3 नवंबर के चुनाव के परिणाम पर सवाल उठाते रहे हैं। ट्रंप ने शनिवार को कहा कि उनके जांचकर्ताओं ने हजारों की संख्या में धोखाधड़ी वाले वोट पाए हैं, जो कम से कम चार राज्यों में "वोट फ़्लिप" करने के लिए पर्याप्त होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:US election: Trump team will appeal against the court decision on Pennsylvania