ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेश अमेरिकी कोर्ट ने चीनी नागरिक को कैंसर-शोध की चोरी मामले में दोषी ठहराया, जानें क्या मिली सजा

अमेरिकी कोर्ट ने चीनी नागरिक को कैंसर-शोध की चोरी मामले में दोषी ठहराया, जानें क्या मिली सजा

अमेरिका की एक जिला अदालत ने चीनी नागरिक ज़ोसॉन्ग झेंग को कैंसर-शोध की चोरी का दोषी ठहराते हुए तीन वर्ष की निगरानी और अमेरिका छोड़ने के आदेश दिया है। न्यायालय विभाग ने बुधवार को यहां जारी विज्ञप्ति में...

 अमेरिकी कोर्ट ने चीनी नागरिक को कैंसर-शोध की चोरी मामले में दोषी ठहराया, जानें क्या मिली सजा
Arun Binjolaएजेंसी ,वाशिंगटन Thu, 07 Jan 2021 11:41 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की एक जिला अदालत ने चीनी नागरिक ज़ोसॉन्ग झेंग को कैंसर-शोध की चोरी का दोषी ठहराते हुए तीन वर्ष की निगरानी और अमेरिका छोड़ने के आदेश दिया है। न्यायालय विभाग ने बुधवार को यहां जारी विज्ञप्ति में कहा कि अमेरिकी जिला अदालत के न्यायाधीश डेनिस जे. कैस्पर ने 31 वर्षीय ज़ोसॉन्ग झेंग को दोषी ठहराते हुए तीन वर्ष की निगरानी और अमेरिका छोड़ने का आदेश दिया।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि झेंग ने अगस्त 2018 में बोस्टन में बेथ इज़राइल डेकोनेस मेडिकल सेंटर में कैंसर-सेल अनुसंधान करने के लिए अमेरिका आया था। उन्होंने बताया कि 15 महीने बाद चीन लौटने का प्रयास किया तो लोगन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उसके सामान की स्क्रीनर्स में एक जुरार्ब में छिपाकर रखी गई शीशी पाई गई थी।

अधिकारियों द्वारा जब उसे यह पूछा गया कि क्या वह किसी जैविक वस्तुओं या अनुसंधान के साथ यात्रा कर रहे है झेंग ने शुरू इससे इंकार किया लेकिन बाद में उसने स्वीकार किया कि उसने शीशी की चोरी की थी और पुलिस को झूठ बोला था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान में संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) अमेरिका के खिलाफ चीनी जासूसी के 2000 से अधिक मामलों की जांच कर रही है।

epaper