ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका ने की काबुल में आतंकी हमले की निंदा, तालिबान के ब्लास्ट में 6 लोग मारे गए थे

अमेरिका ने की काबुल में आतंकी हमले की निंदा, तालिबान के ब्लास्ट में 6 लोग मारे गए थे

अमेरिका ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान हमले की कड़ी निंदा की है जिसमें छह लोग मारे गए और कई बच्चों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए। तालिबान ने सोमवार को काबुल शहर में एक शक्तिशाली बम...

अमेरिका ने की काबुल में आतंकी हमले की निंदा, तालिबान के ब्लास्ट में 6 लोग मारे गए थे
एजेंसी,वॉशिंगटनTue, 02 Jul 2019 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान हमले की कड़ी निंदा की है जिसमें छह लोग मारे गए और कई बच्चों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए।
तालिबान ने सोमवार को काबुल शहर में एक शक्तिशाली बम विस्फोट किया, जिसमें कम से कम छह लोग मारे गए। 

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम ने सोमवार को कहा कि हमला ''संघर्ष का शांतिपूर्ण समाधान खोजने की बार-बार आवाज़ उठाने वाले उनके साथी अफ़गानों के प्रति तालिबान की घोर उपेक्षा है।" उन्होंने कहा कि तालिबान ने जिस जघन्य आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी ली है, अमेरिका उसकी कड़े शब्दों में निंदा करता है। उसमें जिसमें अफगान नागरिक और सुरक्षाकर्मी मारे गए और गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

तय समय से पहले हो सकती है अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी

ग्रिशम ने कहा कि हमले में एक वाहन पर बम से हमल किया गया जबकि अफगानिस्तान के एक रक्षा प्रतिष्ठान पर गोलियां चलाई गयीं। इससे आसपास के नागरिक और सांस्कृतिक केंद्रों और एक प्राथमिक स्कूल को भी नुकसान पहुंचा जिससे दर्जनों छोटे बच्चे घायल हो गए।

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति सहानुभूति और संवेदना व्यक्त की। पोम्पिओ ने सोमवार देर रात जारी बयान में कहा, ''और लोगों की जान बचाने के लिए हम अफगान सुरक्षा बलों द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई की सराहना करते हैं।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें