ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशड्रैगन पर अमेरिका का बड़ा प्रहार, चीनी गुब्बारे को समुद्र के ऊपर मार गिराया

ड्रैगन पर अमेरिका का बड़ा प्रहार, चीनी गुब्बारे को समुद्र के ऊपर मार गिराया

अमेरिका और चीन के रिश्तों में तल्खी बढ़ती जा रही है। खबर आ रही है कि अमेरिका ने एक विशाल चीनी गुब्बारे को मार गिराया है। गुब्बारे पूरे अमेरिका में प्रमुख सैन्य स्थलों की जासूसी कर रहे थे।

ड्रैगन पर अमेरिका का बड़ा प्रहार, चीनी गुब्बारे को समुद्र के ऊपर मार गिराया
Himanshu Jhaएजेंसियां।,वाशिंगटन।Sun, 05 Feb 2023 06:09 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

US-China Relation: अमेरिका और चीन के रिश्तों में तल्खी बढ़ती जा रही है। खबर आ रही है कि अमेरिका ने एक विशाल चीनी गुब्बारे को मार गिराया है। अमेरिकी प्रशासन का आरोप है कि गुब्बारे पूरे अमेरिका में प्रमुख सैन्य स्थलों की जासूसी कर रहा था। रक्षा विभाग ने इसकी पुष्टि की है। 

अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार कहा गया कि बाइडेन प्रशासन चीन के गुब्बारे को मार गिराने की योजना पर विचार कर रहा था। सेना इसे अटलांटिक महासागर के ऊपर आने पर मार गिराने पर विचार कर रही थी, ताकि इसके अवशेष बरामद किए जा सकें। शनिवार को बाइडेन ने इस मसले पर कहा था कि हम इस बारे में सावधानी बरत रहे हैं।

इस कार्रवाई से पहले अमेरिका के तीन हवाई अड्डे बंद कर दिए गए थे। उत्तरी और दक्षिणी कैरोलिना के तट से हवाई क्षेत्र को भी बंद कर दिया गया था। यूएस टीवी नेटवर्क ने एक छोटे से विस्फोट के बाद गुब्बारे को समुद्र में गिरते हुए दिखाया है।

अमेरिका का एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि एक F-22 जेट फाइटर ने  AIM-9X सिडविंदर मिसाइल के साथ गुब्बारे को निशाना बनाया। यह अमेरिकी तट से लगभग छह समुद्री मील दूर गिरा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें