DA Image
5 मार्च, 2021|6:40|IST

अगली स्टोरी

कैपिटल हिल हिंसा में शामिल लोगों की नौकरी पर खतरा, सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों को देख कंपनी ले रही ऐक्शन

capitol building

यूएस कैपिटल में बुधवार को हुई हिंसा में शामिल लोगों की नौकरी जाने वाली है। दरअसल, हिंसा में शामिल लोगों की तस्वीर ऑनलाइन प्रसारित होने लगी है। इससे उनकी पहचान उजागर हो रही है। यही वजह है कि उनकी नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक मैरीलैंड की एक कंपनी नवीस्टार ने घोषणा की कि उसने अपने एक कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया है, क्योंकि वह कैपिटल हिंसा में शामिल था। कंपनी के आईडी साथ उसकी तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल होने पर कंपनी ने उसे निकालने का फैसला लिया। इतना ही नहीं उसने बिल्डिंग में तस्वीरें भी खिंचवाई थीं।

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि हम सभी कर्मचारियों के शांतिपूर्ण प्रदर्शन के अधिकार का समर्थन करते हैं, लेकिन किसी खतरनाक आचरण संबंधी प्रदर्शन को बर्दाश्त नहीं करेंगे। उसने कहा कि ऐसे कर्मचारी को कंपनी रहने का कोई औचित्य नहीं है। पॉल डेविस कंपनी में वकील के तौर पर कार्यरत थे। अब वह इस कंपनी के हिस्सा नहीं हैं। वह सोशल मीडिया पोस्ट में बुधवार की घटनाओं में उनकी भागीदारी के बारे में बात करते हुए दिखाई दिए। एक वीडियो में डेविस कहते हैं, हम सभी इसे रोकने के लिए कैपिटल में जाने की कोशिश कर रहे हैं।

कैपिटल हिंसा में घायल पुलिस अधिकारी की मौत, मरने वालों की संख्या पांच हुई
इस बीच कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में बुधवार को हुई हिंसा में घायल एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई है। अब हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। यूएस कैपिटल पुलिस के अधिकारी ब्रायन डी सिकनिक बुधवार को प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प में घायल हो गए थे। इसके बाद सिकनिक अपने कार्यालय लौटे जहां वह बेहोश हो गए। यूएस कैपिटल पुलिस (यूएससीपी) ने बृहस्पतिवार देर रात जारी वक्तव्य में कहा, ''सिकनिक को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।" इसमें यह भी बताया गया कि सिकनिक ड्यूटी के दौरान घायल हुए थे तथा रात करीब साढ़े नौ बजे उनकी मौत हो गई।

यूएस कैपिटल पुलिस के प्रमुख ने इस्तीफे की घोषणा की
दूसरी ओर, अमेरिका में कैपिटल परिसर (अमेरिकी संसद भवन) में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों को हंगामा करने से रोकने में नाकाम रहने को लेकर आलोचना के बाद यूएस कैपिटल पुलिस प्रमुख स्टीवन संड ने घोषणा की है कि वह इस महीने इस्तीफा दे देंगे। घटना के बाद प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी और सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता चक शूमर ने बृहस्पतिवार को यूएस कैपिटल पुलिस प्रमुख के इस्तीफे की मांग की थी और कहा था कि अगर उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया तो उन्हें सेवा से हटा दिया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:US Capitol Hill Riots Link People Lose His Job Pic Viral on Social Media