DA Image
5 मार्च, 2021|5:29|IST

अगली स्टोरी

बाइडेन के शपथ ग्रहण से पहले अमेरिकी संसद भवन परिसर में लगी आग, कैपिटल बिल्डिंग बंद

us congress capitol hill building   reuters

अमेरिकी संसद भवन (यूएस कैपिटल) पर मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों की ओर से किए गए हिंसक हमले के करीब दो सप्ताह के बाद अज्ञात खतरे को देखते हुए सोमवार को लॉकडाउन लगा दिया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने रायटर्स के हवाले से बताया है कि यूएस कैपिटल को परिसर के पास में आग लगने की घटना के बाद सावधानी दिखाते हुए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। 

यूएस सीक्रेट सर्विस ने कहा है कि यूएस कैपिटल के फर्स्ट एंड एफ स्ट्रीट में आग की छोटी घटना के बाद यूएस कैपिटल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था। जनता के लिए कोई खतरा नहीं है। बता दें कि इसी जगह पर 20 जनवरी को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन का शपथ लेंगे। ऐसे में उनके शपथ ग्रहण और पिछले दिनों हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए कैपिटल में सुरक्षा व्यवस्था भी तगड़ी कर दी गई है।

जो बाइडन के शपथग्रहण समारोह के लिए पूर्वाभ्यास में शामिल लोगों को सुरक्षा अधिकारियों के आदेश पर कैपिटल बिल्डिंग के वेस्ट फ्रंट से हटाया दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों को वहां से कुछ दूरी पर आग लगने के बाद वहां से निकाला गया। अधिकारियों के अनुसार वहां एकत्रित व्यक्तियों में सेना का एक बैंड शामिल था। अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों को भीतर चलने और कैपिटल परिसर में एक सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा गया। 

पूर्वाभ्यास में शामिल लोगों के अनुसार, सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि यह कोई ड्रिल नहीं है। कानून प्रवर्तन से जुड़े चार अधिकारियों ने बताया कि कुछ ब्लॉक दूर आग लग गई थी और एहतियात के तौर पर पूर्वाभ्यास स्थल को खाली कराया गया। गत छह जनवरी को प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प होने के बाद कैपिटल परिसर और आसपास के क्षेत्रों को बंद कर दिया गया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:US Capitol has been shut down temporarily out of an abundance of caution after a fire broke out near the complex