ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशऐक्ट ईस्ट नीति के तहत सुषमा ने आसियान महासचिव से बातचीत की

ऐक्ट ईस्ट नीति के तहत सुषमा ने आसियान महासचिव से बातचीत की

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को आसियान महासचिव दातो पादुका लिम जोक होई के साथ बातचीत की। दोनों के बीच बातचीत भारत की 'ऐक्ट ईस्ट' नीति के तहत क्षेत्र के देशों के साथ संपर्क बढ़ाने की...

ऐक्ट ईस्ट नीति के तहत सुषमा ने आसियान महासचिव से बातचीत की
एजेंसी,जकार्ताSat, 06 Jan 2018 05:53 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को आसियान महासचिव दातो पादुका लिम जोक होई के साथ बातचीत की। दोनों के बीच बातचीत भारत की 'ऐक्ट ईस्ट' नीति के तहत क्षेत्र के देशों के साथ संपर्क बढ़ाने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों का हिस्सा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि, ''आसियान-भारत संबंधों के लिए यादगार साल। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आसियान महासचिव दातो पादुका लिम जोक होई और इंडोनेशिया की विदेश मंत्री रेतनो मर्सुदी से मुलाकात की।" तीन देशों की अपनी यात्रा के दूसरे चरण में थाईलैंड से यहां पहुंची सुषमा ने आसियान इंडिया नेटवर्क ऑफ थिंकटैंक के पांचवें राउंड टेबल का भी उद्घाटन किया। कुमार ने अपने ट्वीट में कहा कि, ''आसियान भारत स्मृति शिखर सम्मेलन से पहले जकार्ता में एक अहम कार्यक्रम में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आसियान इंडिया नेटवर्क ऑफ थिंकटैंक के पांचवें राउंड टेबल का उद्घाटन किया। इंडोनेशिया की विदेश मंत्री रेत्नो मर्सुदी, आसियान महासचिव एवं आरआईएस महानिदेशक इस मौके पर मौजूद रहे।

भारत और आसियान के बीच वार्ता साझेदारी के 25 वर्ष पूरे होने पर नई दिल्ली 25 जनवरी को स्मृति शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा। इसमें समूह के सभी नेताओं के हिस्सा लेने की संभावना है। सुषमा ने उनके सम्मान में जकार्ता में आयोजित रिसेप्शन के दौरान भारतीय समुदाय को संबोधित भी किया।

डेनमार्क के इस स्कूल में सौर पैनल से होती है बिजली की सप्लाई

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें