unbelievable april fools day events that actually happened - एक अप्रैल के धोखे में किसी ने नहीं माना इन घटनाओं का सच DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक अप्रैल के धोखे में किसी ने नहीं माना इन घटनाओं का सच

april fool's day

एक अप्रैल को आमतौर पर मूर्ख दिवस के रूप में जाना जाता है। यह सोच पूरी दुनिया पर इस कदर हावी है कि इस दिन अगर कोई बड़ा काम या घटना होती है, उसे भी लोग मजाक ही समझते हैं। आइए जानते हैं दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में हुई ऐसी ही कुछ घटनाओं के बारे में :

1 अप्रैल 1582: फूल्स डे की शुरूआत फ्रांस में 1582 में हुई. इस दिन पोप चार्ल्स IX ने पुराने कैलेंडर की जगह नया रोमन कैलेंडर शुरू किया।

1 अप्रैल 1976 : पूरी दुनिया में विख्यात एप्पल कंप्यूटर की नींव भी रखी गई थी। 

1 अप्रैल 2004 : इंटरनेट कंपनी गूगल ने एक गीगाबाइट स्पेस के साथ जीमेल लांच किया, जिस पर किसी ने यकीन नहीं किया था।

1 अप्रैल 2010 : हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स के निर्देशक के तौर पर जोस व्हेडन के नाम की घोषणा की गई थी। मगर उनके फैंस को यह बात अच्छी नहीं लगी क्योंकि उन्होंने सोचा कि यह खबर झूठ है।

1 अप्रैल 2015 : ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन ने अमेजन डैश बटन का खुलासा किया था। इसमें घर का वो सामान रखने की व्यवस्था है, जो खत्म होने वाला हो। सामान खत्म होने पर ग्रहक को इसके बटन को दबाना होता है और अमेजन वह सामग्री घर पहुंचा देगी। 

1 अप्रैल 1948  : फिजिकल रिव्यू नाम की साइंस पत्रिका में बताया गया था कि ब्रह्मांड की उत्पत्ति एक धमाके से हुई थी।

1 अप्रैल 2016 : भारत के हिंदी टीवी जगत की लोकप्रिय अभिनेत्री प्रत्युशा बैनर्जी ने को आत्महत्या कर ली थी। प्रत्युशा ने लोकप्रिय धारावाहिक ‘बालिका वधु’ में किशोर ‘आनंदी’ का किरदार निभाया था।

1 अप्रैल 1935 : भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ कहे जाने वाले रिजर्व बैंक की स्थापना भी एक अप्रैल 1935 को की गई थी। 

1 अप्रैल 2015 : न्यूजीलैंड की तियाना मार्श ने बीएमडब्लू कार का एक विज्ञापन देखा, जिसमें लिखा था कि कंपनी इस आने वाले पहले कस्टमर को फ्री कार देगी। किसी न इस पर यकीन नहीं किया, मगर तियाना वहां पहुंचीं और उन्होंने कंपनी से कार प्राप्त की।

1 अप्रैल 2007 : गूगल ने न्यूयॉर्क सिटी के अपने कर्मियों को ईमेल से ऑफिस में पाइथन सांप के मौजूद होने की सूचना दी थी। यह सच था, क्योंकि ऑफिस के एक इंजीनियर ने डेस्क पर पालतू पाइथन रखा था जो खुल गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:unbelievable april fools day events that actually happened