ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशयूक्रेन में भीड़भरे शॉपिंग सेंटर पर मिसाइल से हमला, जेलेंस्की बोले-रूस से दया की उम्मीद बेमानी

यूक्रेन में भीड़भरे शॉपिंग सेंटर पर मिसाइल से हमला, जेलेंस्की बोले-रूस से दया की उम्मीद बेमानी

जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर लिखा कि रूस से किसी तरह की दयालुता या मानवता की उम्मीद करना बेमानी है। वहीं शहर के मेयर विताली मेलेत्स्की ने भी कहा कि इस हमले से कई मौतें हुई हैं और कई लोग घायल हुए हैं।

यूक्रेन में भीड़भरे शॉपिंग सेंटर पर मिसाइल से हमला, जेलेंस्की बोले-रूस से दया की उम्मीद बेमानी
Deepakलाइव हिंदुस्तान,कीवMon, 27 Jun 2022 10:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

युद्धग्रस्त यूक्रेन में एक रूसी मिसाइल ने सोमवार को एक शॉपिंग सेंटर को निशाना बनाया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादीमीर जेलेंस्की के मुताबिक यह हमला मध्य यूक्रेनी शहर क्रेमेंचुक में हुआ है। उन्होंने कहा कि जिस वक्त यह हमला हुआ वहां पर 1000 से ज्यादा लोग थे। हालांकि उन्होंने मौतों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन यह जरूर कहा कि पीड़ितों की संख्या का अनुमान लगाना असंभव है। ताजा जानकारी के मुताबिक इस हमले में 10 लोगों की मौत हुई है, वहीं 40 लोग घायल हुए हैं।

जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर लिखा कि रूस से किसी तरह की दयालुता या मानवता की उम्मीद करना बेमानी है। वहीं शहर के मेयर विताली मेलेत्स्की ने भी कहा कि इस हमले से कई मौतें हुई हैं और कई लोग घायल हुए हैं। लेकिन उन्होंने भी मरने वालों की कोई संख्या नहीं बताई। बता दें कि रूस के हमले से पहले क्रेमचुक यूक्रेन का बड़ा औद्योगिक शहर हुआ करता था। यहां पर यूक्रेन की सबसे बड़ी रिफाइनरी है।

लोगों को मारना चाहता है रूस

सोशल मीडिया पर घटना के कई वीडियोज और फोटोज सामने आए हैं। इसमें घटना की भयावहता साफ देखी जा सकती है। वहीं राष्ट्रपति जेलेंस्की के एक सलाहकार ने कहा कि रूस ने इसलिए शॉपिंग सेंटर पर हमला किया कि क्योंकि वह लोगों को मारना चाहता है। सलाहकार ने कहा कि अगर उसका इरादा लोगों को मारने का नहीं था तो फिर दिन के ऐसे वक्त जबकि वहां पर लोगों की भारी भीड़ थी, मिसाइल दागने का क्या तुक।

epaper