ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशयूक्रेन के आकाश में 'आग उगल' रहा रूस, जवाब देने में जेलेंस्की भी पीछे नहीं

यूक्रेन के आकाश में 'आग उगल' रहा रूस, जवाब देने में जेलेंस्की भी पीछे नहीं

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो टिमोशेन्को ने टेलीग्राम पर लिखा, 'दुश्मन यूक्रेन की सरजमीं पर एक बार फिर मिसाइलों से हमले कर रहा है। देशभर में हवाई हमलों की चेतावनी जारी की गई है।

यूक्रेन के आकाश में 'आग उगल' रहा रूस, जवाब देने में जेलेंस्की भी पीछे नहीं
Ashutosh Rayएजेंसी,कीवMon, 05 Dec 2022 10:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूक्रेन के खिलाफ जंग के बीच रूस अपने दुश्मन देश की आकाश में अपनी मिसाइलों के जरिए आग उगल रहा है। दूसरी ओर से यूक्रेन के राष्ट्रपति  वोलोदिमीर जेलेंस्की भी पीछे हटने को तैयार नहीं है और लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। यूक्रेन की वायु सेना ने सोमवार को कहा कि रूस ने यूक्रेन के खिलाफ अपने ताजा हमले में करीब 70 मिसाइल दागीं जिनमें से 60 से अधिक को गिरा दिया गया।

यूक्रेन की आधारभूत संरचना को निशाना बनाकर रूस ने हालिया समय में हमले तेज कर दिए हैं जिससे देश में बिजली, पानी की लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है और सर्दियों की दस्तक देने के साथ लोग ऊर्जा संकट से जूझ रहे हैं। शुरुआती संकेतों से पता चलता है कि रूसी सेना ने कैस्पियन सागर में जहाजों से और रोस्तोव के दक्षिणी रूसी क्षेत्र से 38 क्रूज मिसाइल दागीं। 

कलिब्र क्रूज मिसाइल दागी गईं

यूक्रेन की वायु सेना ने अपने टेलीग्राम पेज पर कहा कि रूस के काला सागर बेड़े से 22 अन्य कलिब्र क्रूज मिसाइल दागी गईं। यूक्रेन की सेना ने कहा कि हमले में रूस के लंबी दूरी के बमवर्षक, लड़ाकू विमान और निर्देशित मिसाइलें भी शामिल थीं। वायु सेना के बयान में कहा गया, 'कुल मिलाकर आक्रमणकारियों की 60 से ज्यादा मिसाइल को गिरा दिया गया।'

यूक्रेन में नए सिरे से मिसाइल हमले

यूक्रेन के अधिकारी पूरे देश में नए सिरे से रूसी मिसाइलों के हमले की शिकायत कर रहे हैं। ओडेशा, चेरकासी और क्रीवी रिह शहरों समेत देश के अनेक हिस्सों में विस्फोटों का हवाला देते हुए खबरों में यह बात कही गई। ओडेसा में एक स्थानीय जल आपूर्ति कंपनी ने कहा कि एक मिसाइल हमले में पंपिंग स्टेशनों की बिजली कट गई जिससे पूरे शहर में पानी की कमी हो गई।