ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशब्रिटेन में अब 70 साल और इससे ज्यादा उम्र के लोगों को भी लगेगा टीका

ब्रिटेन में अब 70 साल और इससे ज्यादा उम्र के लोगों को भी लगेगा टीका

ब्रिटेन में अब 70 साल और उससे ज्यादा उम्र तथा कोविड-19 से ज्यादा जोखिम का सामना कर रहे समूह के लोगों को भी टीके लगाने का निर्णय लिया गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने सोमवार को प्राथमिकता...

ब्रिटेन में अब 70 साल और इससे ज्यादा उम्र के लोगों को भी लगेगा टीका
एजेंसी,लंदनMon, 18 Jan 2021 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में अब 70 साल और उससे ज्यादा उम्र तथा कोविड-19 से ज्यादा जोखिम का सामना कर रहे समूह के लोगों को भी टीके लगाने का निर्णय लिया गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने सोमवार को प्राथमिकता दिए जाने वाले समूहों का विस्तार किया। इससे पहले टीकाकरण व प्रतिरक्षण संबंधी संयुक्त समिति (जेसीवीआई) ने दो समूहों के लोगों को टीका देने की सिफारिश की थी और इसी पर काम करते हुए एनएचएस 80 साल और इससे ज्यादा उम्र के लोगों और स्वास्थ्य क्षेत्र के कर्मचारियों को टीका लगाने के काम में जुटा हुआ था। 

इस समूह के लोगों को टीका लगाना अब भी प्राथमिकता है लेकिन वैसे टीकाकरण स्थल जहां इस समूह से ज्यादा लोगों को भी टीका लगाने की क्षमता है और वहां आपूर्ति भी है तो नए समूह के लोगों को टीकाकरण में शामिल किया जा सकता है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा, आज (सोमवार) हमारे टीकाकरण अभियान का अहम दिन है क्योंकि हम अब उन लाखों लोगों के लिए भी टीकाकरण अभियान शुरू कर रहे हैं, जो कोविड-19 के लिहाज से ज्यादा जोखिम वाले दायरे में हैं।

उन्होंने कहा, अब हम एक मिनट में 140 टीके लगा रहे हैं और मैं इस राष्ट्रीय कोशिश में शामिल सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। हमें अभी काफी दूर जाना है और आगे काफी चुनौतियां हैं-लेकिन साथ काम करके हम कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आगे बढ़ रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें