ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशब्रिटेन की सबसे लंबे बालों वाली महिला हैं मोनिका, इतने फीट लंबे हैं इनके बाल

ब्रिटेन की सबसे लंबे बालों वाली महिला हैं मोनिका, इतने फीट लंबे हैं इनके बाल

भारतीय मूल की ब्रिटिश महिला मोनिका शाह ने दावा किया है कि वह ब्रिटेन की सबसे लंबे बालों वाली महिला हैं। 37 साल की मोनिका के बाल 5 फीट 3 इंच लबे हैं। मोनिका ने 17 साल पहले अपनी यूनिवर्सिटी की पढ़ाई...

ब्रिटेन की सबसे लंबे बालों वाली महिला हैं मोनिका, इतने फीट लंबे हैं इनके बाल
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Tue, 19 Sep 2017 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मूल की ब्रिटिश महिला मोनिका शाह ने दावा किया है कि वह ब्रिटेन की सबसे लंबे बालों वाली महिला हैं। 37 साल की मोनिका के बाल 5 फीट 3 इंच लबे हैं। मोनिका ने 17 साल पहले अपनी यूनिवर्सिटी की पढ़ाई पूरी की थी। तब से वह अपने बाल बढ़ा रही हैं। मोनिका के मुताबिक वह हमेशा से लंबे बाल रखना चाहती थीं पर यूनिवर्सिटी में कई खेल और स्विमिंग में हिस्सा लेने के चलते यह संभव नहीं था। इसलिए उन्होंने यूनिवर्सिटी के बाद बाल बढ़ाने का फैसला किया। अब उनका अगला लक्ष्य बाल की लंबाई छह फीट तक बढ़ाना है। मोनिका के मुताबिक उनके बाल काफी सिल्की हैं। ये एकदम कड़े नहीं हैं क्योंकि वे कभी हेयरड्रेसर के पास नहीं गईं। मोनिका के मुताबिक लंबे बालों के चलते उनकी दिनचर्या में कोई समस्या नहीं आती है। उनका बच्चा उनके बालों से खूब खेलता है। 

बाल धोने, डाई और तेल लगाने में लगते घंटों
मोनिका हफ्ते में एक बार अपने बाल धोती हैं, जिसमें घंटों का वक्त लगता है। इसके बाद बाल डाई कराने में भी तीन घंटे लगते हैं। वे हफ्ते में दो बार बाल में तेल भी लगाती है, जिसमें हर बार घंटे से ज्यादा वक्त लगता है। 17 साल से वे कभी ब्यूटी पॉर्लर नहीं गईं और हेयरड्रायर का भी इस्तेमाल नहीं किया। इसलिए हर बार बाल धोने के बाद सूखने में तीन घंटे लग जाते हैं। 

फल-सब्जी लंबे बालों का राज
मोनिका के मुताबिक उनके बाल लंबे और सेहतमंद हैं क्योंकि वे पौष्टिक आहार का सेवन करती हैं। वे फल, सब्जी और बादाम खूब खाती हैं। इससे चलते बाल हर महीने एक इंच की रफ्तार से बढ़ते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें