ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअपने ही घर के बाहर लॉक हो गए ऋषि सुनक, फिर पीटने लगे दरवाजा; देखें वायरल वीडियो

अपने ही घर के बाहर लॉक हो गए ऋषि सुनक, फिर पीटने लगे दरवाजा; देखें वायरल वीडियो

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक अपने ही घर के बाहर लॉक हो गए। वो डच पीएम को रिसीव करने के लिए बाहर आए थे। दोनों को दरवाजा पीटते हुए देखा जा सकता है। देखें वायरल वीडियो

अपने ही घर के बाहर लॉक हो गए ऋषि सुनक, फिर पीटने लगे दरवाजा; देखें वायरल वीडियो
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,लंदनSun, 10 Dec 2023 07:40 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक कुछ देर के लिए अपने ही घर के बाहर लॉक हो गए। दरअसल, वो नीदरलैंड के प्रधान मंत्री मार्क रूट को रिसीव करने के लिए बाहर निकले थे। इसी दौरान गलती से घर बंद हो गया। यह स्थिति सुनक और रूट दोनों के लिए असहज थी, क्योंकि मीडिया उन्हें लगातार कवर कर रही थी। मीडिया के सामने सुनक को दरवाजा पीटते हुए भी देखा गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

ब्रिटेन की हाई प्रोफाइल डाउनिंग स्ट्रीट पर प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के लिए स्थिति उस वक्त असहज हो गई जब वो अपने ही घर के बाहर लॉक हो गए। हुआ यूं कि सुनक घर के बाहर निकले और डच पीएम मार्क रूट का स्वागत करने लगे। दोनों ने हाथ मिलाया और मीडिया को पोज दी। इसी दौरान घर अंदर से बंद हो गया और सुनक समेत रूट दोनों घर के बाहर रह गए। यह स्थिति सुनक के लिए काफी असहज थी। वो रूट की मेजबानी कर रहे थे और दरवाजा खुल ही नहीं पा रहा था। 

इस दौरान सुनक और रूट को दरवाजे के बाहर इधर-उधर टहलते और दरवाजे को पीटते हुए देखा गया। कुछ देर इस तरह की भ्रामक स्थिति बनी रही और आखिरकार दरवाजा अंदर से खोला गया।

क्या हुई सुनक और रूट में बातचीत
पीएम के प्रवक्ता ने कहा, ''दोनों नेताओं ने मध्य पूर्व की स्थिति सहित कई भूराजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों को छुड़ाने की लड़ाई पर भी चिंता जताई। साथ ही गाजा में लगातार बढ़ रही मानवीय त्रासदी पर खेद प्रकट किया। दोनों ने गाजा की मदद में आगे आने की भी बात कही है।" प्रवक्ता ने कहा, ऋषि सुनक ने यूक्रेन और रूस की लड़ाई में राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ भी बातचीत की है। सुनक ने एक बार फिर लड़ाई में यूक्रेन को पूरा समर्थन देने की बात दोहराई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें