DA Image
19 जनवरी, 2020|4:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रिटेन में चुनाव से ठीक पहले मंदिर पहुंचे जॉनसन, कहा- इस देश में एंटी-इंडिया भावनाओं के लिए कोई जगह नहीं

british prime minister boris johnson with his partner carrie symonds visit hindu temple in london

ब्रिटेन में गुरुवार (12 दिसंबर) को होने वाले आम चुनावों से पहले प्रवासी भारतीयों को आकर्षित करने के लिये ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपनी महिला मित्र कैरी सायमंड्स के साथ यहां एक प्रसिद्ध हिंदू मंदिर में दर्शन के लिये पहुंचे और नया भारत बनाने के प्रधानमंत्री मोदी के मिशन में उनके साथ मिलकर काम करने का संकल्प व्यक्त किया। 

चटक गुलाबी रंग की सिल्क की साड़ी में 31 वर्षीय संरक्षणवादी सायमंड्स ने शनिवार को 55 वर्षीय जॉनसन के साथ लंदन के उत्तर पश्चिम इलाके नेसडेन में प्रसिद्ध स्वामीनारायण मंदिर जाकर अपना पहला आधिकारिक अभियान शुरू किया।

प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा, ''मैं जानता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी नये भारत का निर्माण कर रहे हैं। ब्रिटिश सरकार में हम इस प्रयास में उनका समर्थन करेंगे।" जॉनसन की सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी ओपिनयन पोल में विपक्षी लेबर पार्टी से आगे चल रही है।

कश्मीर के मुद्दे पर लेबर पार्टी के कथित भारत विरोधी रुख की ओर परोक्ष रूप से इशारा करते हुए जॉनसन ने कहा, ''इस देश में किसी भी प्रकार के नस्लवाल या भारत विरोधी भावना के लिए कोई जगह नहीं हो सकती है।

तिलक लगाये और गले में माला पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कहा, ''ब्रिटिश भारतीयों ने पहले भी कंजरवेटिव को जीतने में मदद करने में भूमिका निभायी है। जब मैंने नरेंद्र (मोदी) भाई से यह कहा तो वह हंसने लगे और बोले कि भारतीय सदैव जीतने वाले के साथ रहते हैं।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UK PM Boris Johnson visits Hindu temple vows to partner with PM Narendra Modi to build new India