ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश जॉनसन की ब्रेक्जिट समझौता पारित न होने पर मध्यावधि चुनाव कराने की धमकी

जॉनसन की ब्रेक्जिट समझौता पारित न होने पर मध्यावधि चुनाव कराने की धमकी

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ (ईयू) से अलग होने के लिए तय की गई 31 अक्टूबर की समयसीमा का पालन करने के लिए संसद के जरिए अपने ब्रेक्जिट समझौते को आगे बढ़ाने की मंगलवार...

  जॉनसन की ब्रेक्जिट समझौता पारित न होने पर मध्यावधि चुनाव कराने की धमकी
एजेंसी,लंदनWed, 23 Oct 2019 01:47 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ (ईयू) से अलग होने के लिए तय की गई 31 अक्टूबर की समयसीमा का पालन करने के लिए संसद के जरिए अपने ब्रेक्जिट समझौते को आगे बढ़ाने की मंगलवार को आखिरी कोशिश की। सोमवार रात को ईयू से अलग होने वाले विधेयक के प्रकाशन के बाद जॉनसन ने मंगलवार को हाउस ऑफ कॉमन्स में चर्चा शुरू की। साथ ही उन्होंने आगाह किया कि अगर सांसद समयसीमा के खिलाफ वोट करते हैं तो वह यह विधेयक छोड़ देंगे और मध्यावधि चुनाव कराने की कोशिश करेंगे।

हालांकि, विपक्षी सांसदों ने उन पर बिना उचित समीक्षा के 110 पृष्ठों के विधेयक के जरिए जल्दबाजी दिखाने की कोशिश करने का आरोप लगाया।
जॉनसन ने सांसदों से कहा, ''मैं इसके लिए किसी भी कीमत पर और समय नहीं लेने दूंगा। अगर संसद ब्रेक्जिट से इनकार करती है और इसके बजाय...सब चीजें जनवरी या उससे आगे तक टालती है तो किसी भी सूरत में सरकार इस परिस्थिति को बरकरार नहीं रखी सकती। उन्होंने कहा, ''और काफी खेद के साथ मुझे कहना होगा कि यह विधेयक वापस लेना होगा और हमें आम चुनाव कराना पड़ेगा।

गौरतलब है कि जॉनसन ईयू के साथ पिछले हफ्ते एक ''अच्छे नये समझौते पर सहमत हो गए थे। हालांकि, ब्रिटेन की संसद में शनिवार को सांसदों ने जॉनसन के ब्रेक्जिट समझौते में देर कराने वाले एक प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए मतदान किया था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें