DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

10 डाउनिंग स्ट्रीट में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहने पहुंचे PM बोरिस जॉनसन

boris johnson at 10 downing street   10 downing street twitter 24 july  2019

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सोमवार को अपनी महिला मित्र कैरी सायमंड्स के साथ डाउनिंग स्ट्रीट स्थित प्रधानमंत्री आवास में रहने पहुंचे। दुनियाभर में मशहूर लंदन के इस पते पर पहली बार कोई अविवाहित जोड़ा साथ में रहेगा। जॉनसन (55) और सायमंड्स (31) दक्षिण लंदन के अपने फ्लैट में साथ रहते आ रहे हैं। जॉनसन पिछले सप्ताह ही प्रधानमंत्री पद पर आसीन हुये हैं।

डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ''प्रधानमंत्री आज (सोमवार) को आधिकारिक रूप से रहने पहुंचे और हां उनकी साथी भी यहां रहेंगी।" प्रवक्ता ने कहा, ''इससे कर दाताओं पर किसी तरह का अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेगा। इससे संकेत मिलता है कि सायमंड्स को ऐसी सुविधाएं नहीं मिलेंगी जो आम करदाता के पैसे से देश की किसी प्रथम महिला को मिलती हैं।"

गौरतलब है कि जॉनसन अपनी पत्नी मारिना व्हीलर से तलाक लेने की प्रक्रिया में हैं। मारिना की मां दीप कौर भारतीय मूल की थीं। व्हीलर और जॉनसन के चार बच्चे हैं और गत वर्ष सितम्बर में उन्होंने शादी के 25 साल बाद अलग होने का ऐलान किया था। सायमंड्स के साथ रहने के पुष्टि होने के बाद इस तरह की तमाम अटकलों पर लगाम लग गया है कि क्या ब्रिटेन के प्रधानमंत्री आवास में पहली बार कोई लिव इन जोड़ा रहेगा या नहीं।

इस तरह की खबरें भी आ रही हैं कि नए प्रधानमंत्री और उनकी मित्र की योजना एक कुत्ते को गोद लेने की है जो उनके साथ रहेगा। किसी नए कुत्ते को लैरी के साथ रहना होगा। लैरी यहां रहने वाली बिल्ली का नाम है जो अधिकारिक रूप से चूहों को पकड़ने के लिए रखी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UK PM Boris Johnson girlfriend move into 10 Downing Street