ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश10 डाउनिंग स्ट्रीट में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहने पहुंचे PM बोरिस जॉनसन

10 डाउनिंग स्ट्रीट में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहने पहुंचे PM बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सोमवार को अपनी महिला मित्र कैरी सायमंड्स के साथ डाउनिंग स्ट्रीट स्थित प्रधानमंत्री आवास में रहने पहुंचे। दुनियाभर में मशहूर लंदन के इस पते पर पहली बार कोई...

10 डाउनिंग स्ट्रीट में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहने पहुंचे PM बोरिस जॉनसन
एजेंसी,लंदनMon, 29 Jul 2019 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सोमवार को अपनी महिला मित्र कैरी सायमंड्स के साथ डाउनिंग स्ट्रीट स्थित प्रधानमंत्री आवास में रहने पहुंचे। दुनियाभर में मशहूर लंदन के इस पते पर पहली बार कोई अविवाहित जोड़ा साथ में रहेगा। जॉनसन (55) और सायमंड्स (31) दक्षिण लंदन के अपने फ्लैट में साथ रहते आ रहे हैं। जॉनसन पिछले सप्ताह ही प्रधानमंत्री पद पर आसीन हुये हैं।

डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ''प्रधानमंत्री आज (सोमवार) को आधिकारिक रूप से रहने पहुंचे और हां उनकी साथी भी यहां रहेंगी।" प्रवक्ता ने कहा, ''इससे कर दाताओं पर किसी तरह का अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेगा। इससे संकेत मिलता है कि सायमंड्स को ऐसी सुविधाएं नहीं मिलेंगी जो आम करदाता के पैसे से देश की किसी प्रथम महिला को मिलती हैं।"

गौरतलब है कि जॉनसन अपनी पत्नी मारिना व्हीलर से तलाक लेने की प्रक्रिया में हैं। मारिना की मां दीप कौर भारतीय मूल की थीं। व्हीलर और जॉनसन के चार बच्चे हैं और गत वर्ष सितम्बर में उन्होंने शादी के 25 साल बाद अलग होने का ऐलान किया था। सायमंड्स के साथ रहने के पुष्टि होने के बाद इस तरह की तमाम अटकलों पर लगाम लग गया है कि क्या ब्रिटेन के प्रधानमंत्री आवास में पहली बार कोई लिव इन जोड़ा रहेगा या नहीं।

इस तरह की खबरें भी आ रही हैं कि नए प्रधानमंत्री और उनकी मित्र की योजना एक कुत्ते को गोद लेने की है जो उनके साथ रहेगा। किसी नए कुत्ते को लैरी के साथ रहना होगा। लैरी यहां रहने वाली बिल्ली का नाम है जो अधिकारिक रूप से चूहों को पकड़ने के लिए रखी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें