DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशब्रिटिश सांसद डेविड एम्स की हत्या 17 बार चाकू मारने से हुई, आतंकी एंगल से जांच कर रही पुलिस

ब्रिटिश सांसद डेविड एम्स की हत्या 17 बार चाकू मारने से हुई, आतंकी एंगल से जांच कर रही पुलिस

हिन्दुस्तान,नई दिल्लीAditya Kumar
Sat, 16 Oct 2021 02:04 PM
ब्रिटिश सांसद डेविड एम्स की हत्या 17 बार चाकू मारने से हुई, आतंकी एंगल से जांच कर रही पुलिस

ब्रिटेन के सांसद डेविड एम्स को 17 बार चाकू से गोदकर मारा गया है। द सन ने दो महिला स्टाफ सदस्यों के हवाले से यह जानकारी दी है। 69 साल के कंजर्वेटिव नेता को लेघ-ऑन-सी के एक चर्च में मतदाताओं के साथ बातचीत करने के दौरान मारा गया था। मौके पर भी एम्स की मौत हो गई थी। 

सन ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सोमाली मूल के 25 साल के ब्रिटिश नागरिक ने एम्स को मारने के बाद शांति से बैठा और पुलिस के आने का इंतजार किया। स्थानीय पार्षद डेनियल नेल्सन ने बताया है कि हमें पता है कि हत्यारे ने एम्स को चाकू से मारा और फिर पुलिस का इंतजार कर रहा है। यह हत्या पूरी तरह से पूर्वनियोजित थी। उसे पता था कि वह हत्या करने जा रहा है।

ब्रिटेन की पुलिस इसे आतंकी हमला मान रही है और उसी एंगल से जांच कर रही है। हालांकि जांच अभी शुरुआती चरण में ही है। पिछले पांच सालों में दूसरे सांसद की हत्या के बाद से ब्रिटेन के सांसद कड़ी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।

जून 2016 में लेबर सांसद जो कॉक्स को एक फार-राइट चरमपंथी ने मार डाला था। कॉक्स की बहन किम लीडबीटर इसी साल सांसद बनी हैं। उनका कहना है कि एम्स की मौत ने उन्हें डरा दिया है। सांसद की हत्या को देखते हुए होम सेक्रेटरी प्रीति पटेल ने सभी सांसदों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के आदेश दिए हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें