ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशएक हफ्ते से कुएं में फंसे 2 साल के मासूम के लिए चमत्कार की दुआ कर रहा स्पेन

एक हफ्ते से कुएं में फंसे 2 साल के मासूम के लिए चमत्कार की दुआ कर रहा स्पेन

स्पेन के लोग इस समय कुएं में फंसे एक मासूम बच्चे के सुरक्षित निकल आने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। वह बीते शनिवार से उस कुएं में फंसा हुआ है और उसे सुरक्षित निकालने की कोशिशें जारी...

एक हफ्ते से कुएं में फंसे 2 साल के मासूम के लिए चमत्कार की दुआ कर रहा स्पेन
एजेंसियां ,मैड्रिडSun, 20 Jan 2019 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

स्पेन के लोग इस समय कुएं में फंसे एक मासूम बच्चे के सुरक्षित निकल आने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। वह बीते शनिवार से उस कुएं में फंसा हुआ है और उसे सुरक्षित निकालने की कोशिशें जारी हैं। 


मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, दो वर्षीय जूलियन रोसेलो बीते शनिवार मैड्रिड में तीन सौ फीट गहरे एक कुएं में गिर गया था। घटना के एक हफ्ते बाद भी उसे निकालने में सफलता नहीं मिलने के बाद कुएं की बगल में एक सुरंग की खुदाई शुरू की गई। साथ ही कुएं में भी एक छेद बनाया जा रहा है।  ताकि उनके जरिये बच्चे को निकाला जा सके। 
मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि इस समय पूरा स्पेन जूलियन के लिए प्रार्थना कर रहा है। स्थानीय लोग भी हरसंभव सहायता करने का प्रयास कर रहे हैं। लोगों ने जूलियन की सकुशल वापसी के लिए प्रार्थना भी की। मीडिया भी इस खबर पर लगातार नजरें बनाए हुए है। जूलियन के माता-पिता के लिए यह हादसा एक बड़ा सदमा है। दरअसल दो साल पहले उनके एक और बच्चे की दिल की बीमारी के कारण मौत हो चुकी है, जो तीन साल का था। 

 

  • 300 फीट गहरे कुएं में गिरने के बाद वहीं फंसा हुआ है जूलियन रोसेलो
  • 02 साल है जूलियन की उम्र, अपने माता-पिता की दूसरी संतान है वह
  • खेलते-खेलते कुएं के करीब पहुंचा और कुएं में जा गिरा
  • वहां प्रशासन ने खतरे का कोई संकेत नहीं लगा रखा था 


दक्षिणी स्पेन के मालागा शहर में जूलियन खेलने के दौरान उस समय कुएं में गिर गया, जब उसके माता-पिता दोपहर का भोजन कर रहे थे। कुएं पर खतरे या असुरक्षा का संकेत देने वाला कोई संकेत नहीं लगा था। ऐसे में बच्चा खेलते-खेलते वहां पहुंच गया और कुएं में गिर गया। 


बचाव दल ने शनिवार को घटनास्थल पर एक महा ड्रिलिंग मशीन लगाई गई ताकि बच्चे को निकालने के लिए एक सुरंग खोदी जा सके। बदलाव दल के मुताबिक, बच्चे को निकालने में खुदाई के बाद लगभग 15 घंटे का समय और लगने की संभावना है। बचाव अभियान की अगुआई कर रहे इंजिनियर ग्रेशिया विडल ने कहा, बचाव अभियान पूरी क्षमता से चल रहा है। हमें उम्मीद हैं कि अब हालात हमारे पक्ष में होंगे। 


हालांकि बचाव अभियान में लगे एक अन्य अधिकारी ने कहा, इसकी उम्मीद काफी कम है कि हम बच्चे को जीवित बाहर निकाल सकेंगे। इस बीच प्रशासन ने कुएं का निर्माण करने वाली कंपनी से सुरक्षा मानक अपनाने को लेकर पूछताछ की है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें