DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काबुल में गृह मंत्रालय पर आतंकवादियों के हमले में एक की मौत, पांच घायल

Kabul Blast

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गृह मंत्रालय की इमारत पर आतंकवादियों ने गोलीबारी और विस्फोट किये। कुछ दिन पहले तालिबान ने राजधानी में सैन्य और खुफिया केंद्रों को निशाना बनाने की बात कही थी। एक सुरक्षा सूत्र ने एएफपी को बताया कि परिसर की ओर रास्ते में एक सुरक्षा चौकी पर विस्फोट की घटना के बाद घटनास्थल पर विशेष बल तैनात किये गये थे।
 

बहरहाल किसी समूह ने तत्काल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हमला स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे हुआ और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमला अब भी जारी था। गृह विभाग के प्रवक्ता नजीब दानिश ने एएफपी को बताया, ''हम गृह मंत्रालय के भवन की पहली सुरक्षा चौकी पर विस्फोट और गोलीबारी की पुष्टि कर सकते हैं। स्थिति के आकलन के लिये वहां सुरक्षा बल मौजूद हैं।
 

पुलिस ने भी घटना की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि पहला धमाका संभवत: एक ''आत्मघाती बम हमलावर ने किया।
एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि इसके बाद कई धमाके हुए लेकिन कितने हुए इसकी पुष्टि नहीं हो सकती। दानिश ने बताया, ''हालांकि हमलावर मुख्य इमारत में नहीं घुस पाये। उन्होंने बताया कि सुरक्षा चौकी पर गोलीबारी की आवाज अब भी सुनी जा सकती है।

 

तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूह ने काबुल पर हमले तेज किये हैं। पिछले सप्ताह तालिबान ने काबुल के बाशिंदों से सैन्य और खुफिया केंद्रों से दूर रहने को लेकर आगाह करते हुए कहा था कि आगामी दिनों में और हमले किये जाएंगे।
 

इससे पहले, अफगानिस्तान के पूर्वी लोगार प्रांत में एक पुलिस चौकी पर आत्मघाती बम हमले में कम से कम 6 पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी। एक अफगान अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता खालिद सफी ने बताया कि मरने वालों में पुलिस थाने का कमांडर और लोगार की राजधानी पुली आलिम शहर के यातायात पुलिस के उपनिदेशक शामिल हैं। 
 

सफी ने कहा कि बुधवार की सुबह हुए हमले में मरने वालों की संख्या केवल शुरुआती रिपोर्ट है और यह बढ़ भी सकती है। शुरुआत में एक आत्मघाती कार बम हमलावर ने हमला किया। इसके बाद दो अन्य आत्मघाती बम हमलावरों ने पुलिस थाने को निशाना बनाया। उन्होंने बताया कि दोनों बम हमलावरों की पहचान कर ली गयी और सुरक्षा बलों ने उन्हें मार गिराया। हमले की जिम्मेदारी अब तक किसी ने नहीं ली है हालांकि लोगार प्रांत में तालिबान विद्रोही सक्रिय हैं। 
ये भी पढ़ें: पूर्वी अफगानिस्तान: तालिबान के हमले में 14 पुलिस अधिकारियों की मौत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two policemen killed in a suicide car bomb attack in Lugar province of Afghanistan