ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशफिर छिड़ेगा युद्ध? इजरायल की फायरिंग में फलीस्तीन के दो सुरक्षा अधिकारियों की मौत

फिर छिड़ेगा युद्ध? इजरायल की फायरिंग में फलीस्तीन के दो सुरक्षा अधिकारियों की मौत

इजरायल और हमास के बीच बीते दिनों जंग के बाद लागू संघर्ष विराम एक बार फिर से टूट सकता है। गुरुवार को इजरायली सुरक्षा बलों की ओर से फायरिंग में दो फलस्तीनी अधिकारियों के मारे जाने की खबर है।फलस्तीनी...

फिर छिड़ेगा युद्ध? इजरायल की फायरिंग में फलीस्तीन के दो सुरक्षा अधिकारियों की मौत
एपी,यरूशलमThu, 10 Jun 2021 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

इजरायल और हमास के बीच बीते दिनों जंग के बाद लागू संघर्ष विराम एक बार फिर से टूट सकता है। गुरुवार को इजरायली सुरक्षा बलों की ओर से फायरिंग में दो फलस्तीनी अधिकारियों के मारे जाने की खबर है।फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में जेनिन नगर में बृहस्पतिवार की सुबह झड़पों के दौरान इजराइली बलों ने उसके दो सुरक्षा अधिकारियों को गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। ऑनलाइन वीडियो में फलस्तीनी अधिकारी वाहन की आड़ लेते दिख रहे हैं और पीछे गोली चलने की आवाजें सुनाई दे रही हैं। 

इनमें से एक अधिकारी कहता नजर आ रहा है कि वे इजराइली 'अंडरकवर' बलों के साथ गोलीबारी कर रहे हैं। मंत्रालय ने कहा कि इस गोलीबारी में एक तीसरा फलस्तीनी गंभीर रूप से घायल हो गया। इजराइली सेना की ओर से फिलहाल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई। स्थानीय मीडिया पर दिखाए जा रहे एक पोस्टर में दो मृतकों की पहचान फलस्तीनी प्राधिकरण के सैन्य खुफिया बल के सदस्यों के तौर पर हुई है। फलस्तीनी प्राधिकरण द्वारा प्रशासित स्वायत्त वेस्ट बैंक इलाकों में इजराइली छापेमारी आम है। अकसर इसका मकसद वांछित फलस्तीनियों को गिरफ्तार करना होता है। हालांकि फलस्तीनी बलों के साथ झड़प दुर्लभ होती हैं क्योंकि ऐसे अभियान दोनों पक्षों के बीच समन्वित माने जाते हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों में इजरायल और फलीस्तीनी संगठन हमास के बीच युद्ध छिड़ गया था। इस दौरान इजरायल के हवाई हमलों में करीब 200 फलीस्तीनी मारे गए थे। इसके अलावा इजरायल के भी 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। अमेरिका समेत कई देशों ने शांति की अपील की थी। इसके बाद इजरायल की ओर से ही एकतरफा युद्ध विराम का ऐलान किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें