Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशकोविड वैक्सीन के तीन डोज लेने वाले तीन इजरायली डॉक्टर ओमिक्रॉन से संक्रमित

कोविड वैक्सीन के तीन डोज लेने वाले तीन इजरायली डॉक्टर ओमिक्रॉन से संक्रमित

हिन्दुस्तान,नई दिल्लीAditya Kumar
Wed, 01 Dec 2021 06:59 PM
कोविड वैक्सीन के तीन डोज लेने वाले तीन इजरायली डॉक्टर ओमिक्रॉन से संक्रमित

इस खबर को सुनें

पिछले हफ्ते इजरायल में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला दर्ज किए जाने के बाद अब दो डॉक्टर इस नए वैरिएंट से संक्रमित हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दोनों डॉक्टर कोविड के दोनों टीके ले चुके थे। दो टीकों के साथ ही दोनों डॉक्टर को बूस्टर शॉट भी लगाई गई थी। इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायल में अब तक ओमिक्रॉन से 4 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 10 लोग निगरानी में रखे गए हैं। 

दोनों डॉक्टर कथित तौर पर एक ही हॉस्पिटल में काम करते थे। एक डॉक्टर ने हाल ही में लंदन का दौरा किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब वह विमान में सवार हुए तो उनका परीक्षण नकारात्मक था लेकिन कुछ दिनों बाद लक्षण विकसित हुए। अधिकारियों ने 30 नवंबर को ओमिक्रॉन की पुष्टि की। डॉक्टर ने कथित तौर पर ब्रिटेन से लौटने के बाद ऑपरेशन किया था और दो कार्यक्रमों में भी शामिल हुए थे।

ये केस तब देखे जा रहे हैं जब इजरायल ने ओमिक्रॉन वैरिएंट को रोकने के लिए पिछले सप्ताह सभी विदेशियों के लिए बॉर्डर बंद कर दिया है। इजरायल ने हाल ही में अपने नागरिकों को टीका लगाने के बाद विदेशियों के लिए अपनी सीमाओं को खोल दिया था।

हाल ही में एक विवादास्पद कदम में, इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट ने देश की खुफिया एजेंसी को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट से निपटने के लिए लोगों के सेलफोन को ट्रैक करने की इजाजत दी है। सरकार ने कहा है कि ट्रैकिंग का इस्तेमाल सिर्फ वेरीफाइड ओमिक्रॉन वैरिएंट केस की श्रृंखला को काटने के लिए होगा।

epaper

संबंधित खबरें