DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिणी कोरिया में नाइट क्लब की दीवार गिरी, 2 की मौत; कई एथलीट्स घायल

south korean nightclub  afp photo

दक्षिण कोरिया के एक लोकप्रिय नाइट क्लब में शनिवार को दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि वर्ल्ड एक्वाटिक चैंपियनशिप में भाग लेने वाले कई एथलीट्स सहित दर्जनों घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि ग्वांगझू शहर में हुई घटना में घायलों में नौ विदेशी एथलीट शामिल हैं, जिनमें अमेरिका के चार, न्यूजीलैंड के दो, नीदरलैंड का एक, एक इतालवी और एक ब्राजील का व्यक्ति शामिल हैं, हालांकि उनमें से किसी को भी कोई गंभीर चोट नहीं आई है। 

मरने वाले दो व्यक्तियों की पहचान दक्षिणी कोरियाई नागरिक के तौर पर हुई है। ज्यादातर घायलों को हल्की चोट आई है। वहीं 17 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अमेरिकी वाटर पोलो के प्रमुख क्रिस्टोफर रेमसे ने कहा, “यह एक दुखद घटना है, पीड़ितों और उनके परिवारों से हमें सहानुभुति है।”

एफे न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य डांस फ्लोर से आठ फीट ऊपर अंदर बने बालकनी रात के करीब 2.30 बजे गिर गई। इसकी चपेट में करीब 100 लोग आ गए। घायल विदेशी एथलीटों में से छह महिलाएं हैं। ब्राजिल के लोगों को छोड़कर सभी वाटर पोलो खिलाड़ी हैं। घायल विदेशियों में दो अन्य गैर-एथलीट उज्बेक के पुरुष भी शामिल हैं।

प्राथमिक जांच में जानकारी मिली है कि बालकनी क्षमता से ज्यादा भार की वजह से ही गिरा। अधिकारियों ने कहा कि बिना आधिकारिक अनुमति के क्लब का पुनर्निमार्ण किया गया था। घटना की जांच चल रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two dead in South Korean nightclub balcony collapse at world swim meet