ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशएक लाख रुपये किराया देकर फ्लैट में रहती हैं दो बिल्लियां

एक लाख रुपये किराया देकर फ्लैट में रहती हैं दो बिल्लियां

पालतु जानवर को महंगी कार में सफर करते जरूर देखा होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमेरिका के एक महंगे शहर में दो बिल्लियां एक महंगे फ्लैट में किराये पर रहती हैं। इस फ्लैट का किराया लगभग एक लाख रुपया...

एक लाख रुपये किराया देकर फ्लैट में रहती हैं दो बिल्लियां
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 17 Jan 2019 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पालतु जानवर को महंगी कार में सफर करते जरूर देखा होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमेरिका के एक महंगे शहर में दो बिल्लियां एक महंगे फ्लैट में किराये पर रहती हैं। इस फ्लैट का किराया लगभग एक लाख रुपया है। दरअसल, अमेरिकी शहर कैलिफोर्निया स्थिति सिलिकन वैली स्टूडियो अपार्टमेंट के एक फ्लैट में दो बिल्लियां रहती हैं जिनका नाम लुइस और टीना है और यह उस फ्लैट में अकेली रहती हैं।

घर में पाल रखा था 14 फुट का मगरमच्छ, किया महिला का ऐसा हाल कि कांप जाएगी रूह 

40 मीटर वर्ग में फैला है फ्लैट 
इस फ्लैट का आकार 40 वर्गमीटर है जिसमें दो बेडरूम है। इसमें बाथरूम, टीवी, फोन और शानदार फर्नीचर भी मौजूद है। इन बिल्लियों को मोलभाव करने में महारत हासिल है क्योंकि कैलिफोर्निया स्थित इस अपार्टमेंट का किराया लगभग 1.35 लाख है लेकिन बिल्लियों के लिए यह मात्र एक लाख रुपये के किराये पर उपलब्ध है। 

यहां से आई हैं यह बिल्लियां 
यह बिल्लियां विक्टोरिया एमित की है जो अजूसा पैसेफिक यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं। ध्यान रखें कि विक्टोरिया एमित उस मकान मालिक की बेटी की सहेली हैं जिसमें बिल्लियां किराये पर रहती हैं। एक समय आया था जब विक्टोरिया एमित कॉलेज चली जाती थीं और उनके पिता भी दफ्तर निकल जाते थे। ऐसे में उनकी बिल्लियों की देखभाल नहीं हो पाती थी। इसके बाद डेविड कैलिस ने उनकी मदद की। डेविड कैलिस, विक्टोरिया एमित की दोस्त के पिता हैं। डेविड कैलिस ने अपनी इमारत में एक फ्लैट उन बिल्लियों को रहने के लिए दे दिया और बिल्लियों के मुताबिक ही उनका सारा सामान जमीन और पलंग पर रख दिया। वह उन बिल्लियों के खान-पान का भी ध्यान रखते हैं। लेकिन इसके लिए वह किराया लेते हैं। 

हमेशा के लिए नहीं दिया फ्लैट 
मकान मालिक डेविड कैलिस के मुताबिक, उनका कोई सपना नहीं था कि वह अपना फ्लैट बिल्लियों को रहने के लिए देंगे। उन्होंने यह फ्लैट इसलिए बिल्लयों को दिया क्योंकि वह न तो धुम्रपान करती हैं, न शराब पीती हैं और न ही तेज संगीत सुनती हैं। ऐसे में डेविड कैलिस अपने काम पर ध्यान लगा पाते हैं और सुकून की नींद ले पाते हैं। साथ ही वह कहते हैं कि उन्हें इन बिल्लियों के साथ अब अच्छा लगने लगा है।

Lunar Eclipse 2019 : ब्लड मून को लगेगा ग्रहण, जानिए क्यों अलग-अलग नामों से पुकारते हैं चांद को

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें