अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान : दो चुनावी रैलियों में धमाकों से 95 की मौत

Awami Party (BAP) leader Siraj Raisani (NEWSX)

भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के देश वापसी से पहले शुक्रवार को चुनावी रैलियों को निशाना बनाकर किए गए बम धमाकों में 95 लोगों की मौत हो गई। बलूचिस्तान प्रांत के मासतुंग इलाके में हुए धमाके में प्रत्याशी समेत 85 लोग मारे गए और 150 लोग घायल हैं। वहीं, खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू इलाके में 10 लोगों की मौत हो गई। 
आतंकवादियों ने बलूचिस्तान प्रांत के मासतुंग इलाके में बलूचिस्तान अवामी पार्टी के नेता सिराज रायसानी की सभा को निशाना बनाया। इस शक्तिशाली धमाके में हमें में बलुचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री के भाई और प्रत्याशी सिराज रायसानी समेत कम से कम 85 लोगों की मौत हो गई। 150 से ज्यादा घायल हैं। बलुचिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री फैज काकर ने बताया कि हमले में घायल 15-20 लोगों की हालत गंभीर है। वह बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसानी के भाई थे। सिराज पीबी 35 संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थे। अधिकारी जांच कर रहे हैं कि यह आत्मघाती हमला था या नहीं। 
इस घटना से कुछ समय पहले ही खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू इलाके में मुत्ताहिदा मजलिस अमाल नेता अकरम खान दुर्रानी की रैली में विस्फोट हुआ। पुलिस के अनुसार, इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 अन्य घायल हो गए। इस हमले में दुर्रानी बाल-बाल बच गए, लेकिन उनका वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। विस्फोटक एक मोटरबाइक पर लगाए गए थे। दुर्रानी के वाहन के पास धमाका हुआ। दुर्रानी चुनाव में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ मैदान में हैं। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two Blast in one day in Pakistan Before nawaz and maryam Reached Pakistan