ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशखुलासा: एलन मस्क के मालिक बनने के बाद ट्विटर को महाघाटा, 75 करोड़ डॉलर डूबे

खुलासा: एलन मस्क के मालिक बनने के बाद ट्विटर को महाघाटा, 75 करोड़ डॉलर डूबे

अरबपति एलन मस्क के ट्विटर के मुख्य कार्यकारी बनने के बाद कंपनी के प्रमुख विज्ञापनदाताओं में से आधे ने विज्ञापन देना बंद कर दिया। इससे ट्विटर को 75 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ है।

खुलासा: एलन मस्क के मालिक बनने के बाद ट्विटर को महाघाटा, 75 करोड़ डॉलर डूबे
Himanshu Jhaहिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Sun, 27 Nov 2022 05:42 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अरबपति एलन मस्क के ट्विटर के मुख्य कार्यकारी बनने के बाद कंपनी के प्रमुख विज्ञापनदाताओं में से आधे ने विज्ञापन देना बंद कर दिया। इससे ट्विटर को 75 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ है। अमेरिकी वॉचडॉग कंपनी मीडिया मैटर्स ने अपनी रिपोर्ट में यह दावा किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल के हफ्तों में प्रमुख 100 विज्ञापनदाताओं में से 50 ने ट्विटर पर विज्ञापन नहीं देने की घोषणा की है। वर्ष 2020 के बाद इन शीर्ष 100 कंपनियों ने 200 करोड़ डॉलर का विज्ञापन दिया। वहीं, सात विज्ञापनदाताओं ने विज्ञापन देने की दर को कम कर दिया है।

एलन मस्क के अक्तूबर के अंत में पदभार संभालने के बाद से ट्विटर पर विज्ञापन की स्थिति विशेष रूप से गंभीर रही है। वहीं, मस्क विज्ञापन से परे ट्विटर की राजस्व धारा में विविधता लाना चाहते हैं। ट्विटर पिछले साल से अतिरिक्त सुविधाओं के साथ सशुल्क सब्सक्रिप्शन की पेशकश कर रहा है। इसके तहत मस्क की ब्लू टिक के लिए आठ डॉलर प्रति माह वसूलने की योजना है।

अब गोल्ड, ग्रे और ब्लू टिक मिलेंगे
मस्क ने ट्विटर की वैरिफाइड बैज को लेकर बड़ा फैसला किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अब अलग-अलग तरह के अकाउंट में अलग-अलग रंग के ट्वीट होंगे। इसमें आम आदमी, सरकारी संस्था और कंपनियों को लेकर तीन तरह के रंगों का चयन किया गया है। सरकारी संस्था के लिए ग्रे टिक, कंपनी के लिए गोल्ड और आम आदमी के लिए ब्लू टिक होंगे। साथ ही कंपनी किसी भी संगठन या कंपनी को अलग-अलग रंग के टिक देने पर भी काम कर रही है। हर कैटेगरी के आधार पर टिक दिए जाएंगे, जैसे अभी सभी को ब्लू टिक दिए जा रहे हैं।

23 करोड़ सक्रिय यूजर्स
जून तक ट्विटर पर करीब 23 करोड़ सक्रिय यूजर्स थे। मस्क ने जब से पदभार ग्रहण किया है तब यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसके लिए मस्क खुद को बधाई दे रहे हैं।