ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशघातक कोरोना वायरस से बचने के लिए घर से काम करेंगे ट्विटर के स्टाफ

घातक कोरोना वायरस से बचने के लिए घर से काम करेंगे ट्विटर के स्टाफ

ट्विटर ने दुनिया भर में तैनात अपने कर्मचारियों को घातक कोरोना वायरस के खतरे से बचाने के लिए सोमवार (2 मार्च) से घर से ही काम करने को कहा है। पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस...

घातक कोरोना वायरस से बचने के लिए घर से काम करेंगे ट्विटर के स्टाफ
एएफपी,सैन फ्रांसिस्कोTue, 03 Mar 2020 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्विटर ने दुनिया भर में तैनात अपने कर्मचारियों को घातक कोरोना वायरस के खतरे से बचाने के लिए सोमवार (2 मार्च) से घर से ही काम करने को कहा है। पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस से अबतक 3,100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 90 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। संक्रमण बढ़ने की आशंका को देखते हुए यात्रा प्रतिबंध लगाए गए हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने संक्रमण से प्रभावित देशों में अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है। सोमवार (2 मार्च) के ब्लॉग पोस्ट में ट्विटर की मानव संसाधन प्रमुख जेनिफर क्रिस्टी ने कहा, "हम विश्व स्तर पर सभी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।"

क्रिस्टी ने कहा, "हमारा लक्ष्य कोरोना वायरस (कोविड-19) को हमारे लिए और आसपास की दुनिया में फैलने की आशंका को कम करना है।" उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया, हांगकांग और जापान में कार्यरत कर्मियों को घर से काम करना अनिवार्य होगा। कोरोना वायरस के प्रकोप से चीन के बाद विश्व में सबसे ज्यादा प्रभावित दक्षिण कोरिया में संक्रमित लोगों की संख्या करीब पांच हजार और मृतकों की कुल संख्या 28 तक पहुंच गई है। संक्रमण के आधे से ज्यादा मामले शिंचेओंजी चर्च ऑफ जीसस से जुड़े लोगों में पाए गए हैं।

जापान सरकार ने देशभर में सकूल बंद रखने के आदेश देने के साथ ही लोगों को घर से काम करने को कहा है। हांगकांग में एक महीने के लिए घर से काम करने का आदेश मिलने के बाद अधिकांश प्रशासनिक कर्मचारी सोमवार से काम पर लौट आए। हांगकांग में संक्रमण के 100 मामले दर्ज किए गए हैं। ट्विटर पिछले सप्ताह "गैर महत्वपूर्ण" व्यापार यात्रा और आयोजनों को निलंबित करने की घोषणा कर चुका है।

अमेरिका में कोरोनावायरस के 91 मामले, 2 मौतें
वहीं दूसरी ओर, अमेरिका में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 91 हो गई है, जबकि एक दिन पहले यह संख्या 60 थी। इनमें दो मौतें भी शामिल हैं। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सार्वजनिक स्वास्थ्य निगरानी प्रणालियों के माध्यम से देश में कम से कम 43 मामलों का पता लगाया गया है और परीक्षण किया गया है। इनमें 16 कन्फर्म मामले हैं और 27 संभावित पॉजिटिव मामले हैं, जिन्हें पब्लिक हेल्थ लैबोरेटरीज ने टेस्ट में पॉजिटिव बताया है और सीडीसी के कन्फर्म टेस्ट में अभी लंबित हैं। 

सीडीसी ने कहा कि नवीनतम गणना में 17 लोग शामिल हैं, जिनके दुनिया के अन्य हिस्सों में फैली बीमारी वाले क्षेत्रों में यात्रा से लौटने के बाद उनका टेस्ट पॉजिटिव आया है और 26 वे लोग हैं, जिन्होंने यात्रा नहीं की। एजेंसी के वेबसाइट अपडेट के मुताबिक, इसके अलावा 48 मामले इवैक्यूइस के हैं, जो विदेश विभाग के चार्टर्ड उड़ानों के माध्यम से देश लौटे थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें