Twitter officially bans all political ads on its platform Pressure On Facebook - ट्विटर पर राजनीतिक विज्ञापन औपचारिक तौर पर बंद, फेसबुक पर दबाव बढ़ा DA Image
9 दिसंबर, 2019|8:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्विटर पर राजनीतिक विज्ञापन औपचारिक तौर पर बंद, फेसबुक पर दबाव बढ़ा

twitter ceo jack dorsey

ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक डोर्सी की घोषणा के कुछ हफ्तों बाद सोशल प्लेटफॉर्म पर राजनीतिक विज्ञापन औपचारिक रूप से बंद कर दिया। ट्विटर के इस कदम से एक अन्य प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर दबाव बढ़ गया है।

कहा गया है कि ट्विटर पर उम्मीदवारों, राजनीतिक दलों, सरकारों या अधिकारियों, पब्लिक अकाउंट कमेटीज (पीएसीज) और विशेष राजनीतिक गैर-लाभकारी संगठनों का कोई राजनीतिक कंटेंट प्रमोट नहीं किया जाएगा।

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने शुक्रवार को कहा, “ट्विटर ने वैश्विक रूप से राजनीतिक कंटेंट के प्रमोशन पर प्रतिबंध लगा दिया है। हमने अपने उस विश्वास के आधार पर यह निर्णय लिया है कि राजनीतिक संदेश अर्जित किया जाना चाहिए ना कि खरीदना चाहिए।”

कंपनी ने उम्मीदवार, राजनीतिक दल, निर्वाचित या नियुक्त सरकारी अधिकारी, चुनाव, जनमत संग्रह, मतदान संबंधित कार्य, कानून, विनियमन, निर्देश या न्यायिक परिणाम का जिक्र करने वाले कंटेंट को राजनीतिक कंटेंट बताया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Twitter officially bans all political ads on its platform Pressure On Facebook