DA Image
24 जनवरी, 2021|11:30|IST

अगली स्टोरी

अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक हैंडल @POTUS को ट्वीटर करेगा बाइडेन को ट्रांसफर

ट्वीटर ने फैसला किया है कि अमेरिका में इनॉग्रेशन डे के दिन अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक ट्वीटर अकाउंंट @POTUS को डोनाल्ड से वापस लेकर जो बाइडेन को सौंप दिया जाएगा। ट्वीटर का कहना है कि भले राष्ट्रपति ट्रंप चुनावी नतीजों को मानने से इनकार कर दें लेकिन ये आधिकारिक अकाउंट बाइडेन को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

इसके अलावा दूसरे आधिकारिक अकाउंट, जैसे- @whitehouse, @VP, @FLOTUS भी नए प्रशासन को ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। दरअसल ट्विटर के एक प्रवक्ता ने CBS न्यूज़ को बताया कि ट्विटर 20 जनवरी, 2021 को व्हाइट हॉउस के इंस्टीट्यूशनल ट्विटर अकाउंट के ट्रांजिशन की तैयारी कर रहा है। जैसा 2017 में किया गया था, यह पूरी प्रक्रिया नेशनल आर्काइव एंड रिकॉर्ड्स एडमिनिस्ट्रेशन की सलाह के साथ पूरी की जाएगी।"

जैसा कि पहले भी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से यह ट्विटर हैंडल ट्रंप को ट्रांसफर हुआ था। ट्रांसफर के पहले मौजूदा ट्वीट्स को आर्काइव कर लिया जाता है और अकाउंट को जीरो ट्वीट के साथ आने वाले प्रशासन के लिए तैयार कर उन्हें सौंप दिया जाता है।

आपको बता दें कि ट्रंप ने चुनाव परिणामों को मानने से इंकार कर दिया है। जबकि बाइडेन तय तौर पर चुनाव जीतने के लिए जरूरी इलेक्टोरल वोट्स हासिल कर चुके हैं। कुछ राज्यों ने तो नतीजों को प्रमाणित भी कर दिया है। वहीं, प्रेसिडेंशियल ट्रांजिशन देखने वाले जनरल सर्विस एडमिनिट्रेशन ने भी एक पत्र जारी करते हुए बाइडेन की जीत की पुष्टि कर दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Twitter: official handle of US President POTUS will transfer to Biden