ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशसीरिया : आईएस के हमले में अमेरिका समर्थित 24 सैनिकों की मौत

सीरिया : आईएस के हमले में अमेरिका समर्थित 24 सैनिकों की मौत

पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह ने दो दिनों में अमेरिका समर्थित 24 सैनिकों की हत्या कर दी। युद्ध की निगरानी करने वाले समूह ने शनिवार को यह जानकारी दी। कुर्द नेतृत्व वाली गठबंधन सेना सीरियन...

सीरिया : आईएस के हमले में अमेरिका समर्थित 24 सैनिकों की मौत
बेरूत, एजेंसीSat, 24 Nov 2018 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह ने दो दिनों में अमेरिका समर्थित 24 सैनिकों की हत्या कर दी। युद्ध की निगरानी करने वाले समूह ने शनिवार को यह जानकारी दी। कुर्द नेतृत्व वाली गठबंधन सेना सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस (एसडीएफ) इराकी सीमा पर स्थित पूर्वी देइर इज़ोर प्रांत के एक इलाके से जिहादियों को हटाने की लड़ाई लड़ रही है। एसडीएफ को अमेरिकी सेना का समर्थन प्राप्त है।

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि जिहादियों ने शुक्रवार को गांव पर हमला किया जहां एसडीएफ लड़ाके और गठबंधन के सलाहकार मौजूद थे। ऑब्जर्वेट्री के प्रमुख अब्देल रहमान ने कहा, 'कोहरे का फायदा उठाकर आईएस ने अपने ठिकाने के पास स्थित अल-बहरा गांव पर हमला किया।

Lion Air Jet Crash: भारतीय पायलट कैप्टन सुनेजा के शव की पहचान हुई

रहमान ने कहा कि हमले में एसडीएफ के 24 सैनिकों की मौत हो गयी और शनिवार को भी हिंसक झड़प जारी रही। इलाके में गठबंधन सेना ने हवाई हमले किये। ऑब्जर्वेट्री के अनुसार हमले में 27 जिहादी मारे गये और पांच बच्चों समेत 17 आम नागरिकों की भी मौत हुई। बहरहाल गठबंधन सेना के प्रवक्ता सीन रेयान ने कहा कि उन्हें नागरिकों के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें