ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशघर में कोरोना वायरस पार्टी करने पर DJ सहित 11 लोग हिरासत में

घर में कोरोना वायरस पार्टी करने पर DJ सहित 11 लोग हिरासत में

इस्तांबुल में सप्ताहांत पर कोरोना वायरस को लेकर घर पर पार्टी करने के आरोप में तुर्की की पुलिस ने आयोजक और डीजे समेत 11 लोगों को हिरासत में लिया है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि पार्टी में कुछ मेहमान...

घर में कोरोना वायरस पार्टी करने पर DJ सहित 11 लोग हिरासत में
एएफपी,इस्तांबुलTue, 31 Mar 2020 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

इस्तांबुल में सप्ताहांत पर कोरोना वायरस को लेकर घर पर पार्टी करने के आरोप में तुर्की की पुलिस ने आयोजक और डीजे समेत 11 लोगों को हिरासत में लिया है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि पार्टी में कुछ मेहमान डॉक्टरों की तरह कपड़े पहनकर आए थे। यह पार्टी शनिवार (28 मार्च) रात को बुयुकसेकमेस जिले के एक विला में आयोजित की गई थी और इसे सोशल मीडिया पर लाइव साझा किया गया। हालांकि सामाजिक दूरी के लिये किए जा रहे अनुरोधों के बीच पार्टी करने वालों की इसके लिये आलोचना भी हुई।

एक व्यक्ति ने ट्विटर पर लिखा, “इन मूर्खों ने इस्तांबुल में कहीं घर पर पार्टी का आयोजन किया था।” उसने लिखा, “इन मूर्खों के बावजूद हम कोरोना वायसर के प्रसार को कैसे रोकेंगे।” कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए गृह मंत्रालय के निर्देश पर तुर्की में बार और नाइट क्लब बंद हैं।

दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या सात लाख के पार, 34610 लोगों की मौत

पुलिस ने सोशल मीडिया पर यह पार्टी देखी और बाद में इस पार्टी के आयोजक और डीजे समेत 11 लोगों को हिरासत में ले लिया। इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय ने रविवार को कहा कि इन लोगों पर “संक्रामक बीमारी को लेकर नियमों का पालन नहीं करने” का आरोप है। इसमें कहा गया कि अधिकारी इस पार्टी में शामिल होने वाले और लोगों की पहचान का प्रयास कर रहे हैं।

पोस्ट किए गए वीडियो में पार्टी कर रहे कुछ लोग आपातकालीन डॉक्टरों की तरह कपड़े पहने दस्ताने और मास्क लगाए नजर आ रहे हैं। तुर्की में आधिकारिक तौर पर कोरोना वायरस के 9217 मामले दर्ज किये गए हैं और यहां अब तक 131 लोगों की जान इस बीमारी से जा चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें