turkey a 15 year old boy charged with sexual assault for kissing 13 year old girlfriend - यहां प्यार जताने पर मिल सकती है सख्त सजा, क्लिक कर जानिए कैसा है इस देश का कानून DA Image
9 दिसंबर, 2019|2:48|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यहां प्यार जताने पर मिल सकती है सख्त सजा, क्लिक कर जानिए कैसा है इस देश का कानून

symbolic photo

तुर्की में एक 15 साल के किशोर को अपनी 13 साल की गर्लफ्रेंड से प्यार जताने की कीमत जेल जाकर चुकानी पड़ रही है। हैरत की बात यह है कि इस मामले में सिर्फ किशोर ही नहीं उसके 5 दोस्तों को भी पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। 

बता दें कि यह मामला तुर्की के अंताल्या राज्य का है। किशोर, उसकी गर्लफ्रेंड और उसके दोस्त सभी स्कूली छात्र हैं। स्कूल टाइम में ही एक दिन किशोर ने अपनी गर्लफ्रेंड ने किस किया, जिसका वीडियो उसके दोस्तों ने मोबाइल में बनाकर क्लास के अन्य छात्रों के साथ शेयर कर दिया। 

एक से दूसरे और दूसरे से तीसरे तक होता हुआ यह वीडियो स्कूल के एक टीचर तक भी पहुंच गया। टीचर ने इस वीडियो के आधार पर पुलिस में शिकायत कर दी और छात्र को पुलिस ने पकड़ लिया। दरअसल तुर्की में 15 साल से कम उम्र के किशोरों के यौन संबंध बनाने पर प्रतिबंध है। इसे वहां पर अपराध की श्रेणी में रखा गया है। इस वजह से लड़के और विडियो शूट करने वाले दोस्तों को भी सजा दी गई।  

तुर्की में 2016 में, सरकार ने 18 साल से कम उम्र के विवाह पर प्रतिबंध लगा दिया था। ग्रामीण तुर्की के पारंपरिक समाज में 15 साल से पहले लड़के-लड़की में किसी भी तरह के यौन संबंध पूरी तरह से वर्जित है। परिवारों ने पारंपरिक रूप से 15 या उससे कम उम्र के बच्चों के लिए विवाह की व्यवस्था की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:turkey a 15 year old boy charged with sexual assault for kissing 13 year old girlfriend