ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशहिलेरी क्लिंटन के खिलाफ मानहानि का मुकदमा, तुलसी गबार्ड ने पांच करोड़ डॉलर का मुआवजा भी मांगा

हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ मानहानि का मुकदमा, तुलसी गबार्ड ने पांच करोड़ डॉलर का मुआवजा भी मांगा

अमेरिकी कांग्रेस में पहली हिंदू सांसद एवं देश के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने की दावेदार तुलसी गबार्ड ने अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ मानहानि का...

हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ मानहानि का मुकदमा, तुलसी गबार्ड ने पांच करोड़ डॉलर का मुआवजा भी मांगा
भाषा,वॉशिंगटनThu, 23 Jan 2020 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी कांग्रेस में पहली हिंदू सांसद एवं देश के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने की दावेदार तुलसी गबार्ड ने अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया है और पांच करोड़ डॉलर की क्षतिपूर्ति की मांग की है।

गबार्ड ने आरोप लगाया है कि हिलेरी ने उन्हें 2020 में व्हाइट हाउस की दौड़ में रूसी पूंजी और रूसियों की पसंदीदा बताकर उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाई है। सदर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ न्यूयॉर्क में बुधवार (22 जनवरी) को मामला दर्ज कराया गया।

38 वर्षीय गबार्ड ने कहा, ''हिलेरी का मुझे रूसी पूंजी कहने का मकसद केवल मेरी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाना और राष्ट्रपति चुनाव के लिए मेरी प्रचार मुहिम को पटरी से उतारना ही नहीं है, बल्कि इसका इरादा यथा स्थिति के खिलाफ बोलने की हिम्मत करने वाली हर आवाज को चुप कराना है।"

72 वर्षीय क्लिंटन ने पिछले साल अक्टूबर में एक साक्षात्कार में कहा था कि रिपब्लिकन पार्टी राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के एक दावेदार को तीसरी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर तैयार कर रही है। हालांकि उन्होंने गबार्ड का नाम नहीं लिया था लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि हिलेरी ने उन्हें ही निशाना बनाकर यह बयान दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें