DA Image
10 जुलाई, 2020|4:46|IST

अगली स्टोरी

महाभियोग के सवाल पर ट्रंप ने आपा खोया, कहा- सारे आरोप झूठे

donald trump floats kashmir mediation offer  second time in 24 hours

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को महाभियोग की जांच के बारे में पूछे जाने पर अपना आपा खो दिया। ट्रंप ने कहा कि सारे आरोप फर्जी हैं और आप जानते हैं कि ये सब कौन करवा रहा है। जो बिडेन की जासूसी के आरोप में ही ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की जांच चल रही है। बिडेन 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी माने जा रहे हैं। ट्रंप और फिनलैंड के राष्ट्रपति साउली नीनिस्तो की साझा प्रेस वार्ता के दौरान यह घटना हुई। एक रिपोर्टर ने ट्रंप से 25 जुलाई को यूक्रेन की सरकार पर बिडेन की जासूसी के लिए दबाव डालने के आरोप पर जवाब मांगा था। ट्रंप ने पहले सवाल टाला, लेकिन दोबारा पूछे जाने पर वे भड़क गए।

ट्रंप ने कहा कि सारे आरोप फर्जी हैं और आप भी जानते हैं कि यह सब कौन करवा रहा है। तमाम आरोपों के बीच ट्रंप ने खुद को पीड़ित और सहनशील बताया। ट्रंप ने दावा किया कि वे अमेरिका के इतिहास में सबसे ज्यादा कारगर राष्ट्रपति हैं। ऐसे तमाम लोग उनके पीछे पड़े हुए हैं, जो उन्हें राष्ट्रपति पद पर होना पसंद नहीं करते।

ट्रंप ने मीडिया को भ्रष्ट करार दिया

इतना ही नहीं ट्रंप ने पूरी मीडिया को ही भ्रष्ट करार देते हुए कहा कि कहा कि अगर मीडिया निष्पक्ष, सटीक और ईमानदार रहती, तो अमेरिका ज्यादा बेहतर देश होता। अपनी बात को सही ठहराते हुए ट्रंप ने यह भी कहा कि मैं अमेरिका के नागरिकों के लिए अच्छी तरह काम कर रहा हूं। मैं जानता हूं कि मैं सही हूं। मैं जिस तरह का जीवन जीता हूं, उससे बहुत खुश हूं। 40 मिनट की इस प्रेस वार्ता में साउली नीनिस्तो महज कुछ मिनट ही बोले। इसके बाद जब ट्रंप प्रेस पर भड़क उठे, तो नीनिस्तो उनका चेहरा देखते रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Trump lost his temper on the question of impeachment