ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिकाः शक्ति प्रदर्शन के लिए मिलिट्री परेड करा सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप 

अमेरिकाः शक्ति प्रदर्शन के लिए मिलिट्री परेड करा सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप 

दूसरे देशों की तरह अमेरिका भी शक्ति प्रदर्शन कर सकता है। ये बात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है। उन्होंने मंगलवार को व्हाइट हाउस में कहा कि यह एक अपरंपरागत कदम है जो अमेरिकन्स की शक्ति को...

अमेरिकाः शक्ति प्रदर्शन के लिए मिलिट्री परेड करा सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप 
वॉशिंगटन, एजेंसी। Wed, 07 Feb 2018 08:32 AM
ऐप पर पढ़ें

दूसरे देशों की तरह अमेरिका भी शक्ति प्रदर्शन कर सकता है। ये बात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है। उन्होंने मंगलवार को व्हाइट हाउस में कहा कि यह एक अपरंपरागत कदम है जो अमेरिकन्स की शक्ति को प्रदर्शित करेगा और कमांडर-इन-चीफ के रूप में अपनी भूमिका को दिखाएगा। 

ट्रम्प ने अपने शपथ ग्रहण से पहले वाशिंगटन में एक परेड कराने का विचार दिया था। इसके लिए उन्होंने उच्च अधिकारियों से एक तारीख की तलाश करने की अपील की थी। 

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प अमेरिका को अपनी सेवा देने वाले लोगों का पूरा समर्थन करते हैं और हमारे देश को सुरक्षित रखने के लिए हर रोज अपने जीवन को खतरे में डालते हैं।

उन्होंने रक्षा विभाग को एक समारोह का आयोजन करने को कहा कि जिसमें सभी अमेरिकियों को उसकी शक्ति दिखाई जाए। पेंटागन ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि वह इसे निर्धारित करने की प्रक्रिया में लगा हुआ है। 

डोनाल्ड ट्रम्प के इस नये अनुरोध की तुलना वाशिंगटन पोस्ट ने तानाशाही देशों की घटनाओं से की है। 
डेमोक्रेटिक कांग्रेस जिम मैकगोवर ने इसे पैसे की बर्बादी करार दिया और कहा कि ट्रम्प एक राष्ट्रपति की तरह नहीं बल्कि तानाशाह की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका इससे बेहतर कर सकता है। 

ट्रंप को ये विचार तब आया जब वे बैस्टिल डे के मौके प पिछली जुलाई में पैरिस दौरे पर गए थे। 

ये भी पढ़ेंः विदेश की सभी खबरों के लिए क्लिक करें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें