DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका में बैन हुआ हुवावेई, बौखलाए चीन ने दी जवाबी कार्रवाई की धमकी

photo  reuters

दुनिया की सबसे बड़ी दूरसंचार उपकरण निर्माता कंपनी हुवावेई को अमेरिकी बाजार से प्रतिबंधित करने के फैसले पर चीन ने बृहस्पतिवार को जवाबी कार्रवाई की चेतावनी दी। चीन ने कहा कि वह अपनी कंपनियों के हितों और अधिकारों की रक्षा के लिए जरूरी कदम उठाएगी। 

ट्ंरप के कदम पर चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने कहां कि चीन अपनी कंपनियों के हितों की रक्षा के लिए कदम उठाएगा। 

उन्होंने कहा , " हमने अमेरिका के वाणिज्य विभाग के फैसले पर गौर किया रहै। चीन ने हमेशा अपनी कंपनियों को निर्यात नियंत्रण में कानूनों और नियमों का पालन करने और अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों को पूरा करने के लिए कहा है। हमने वैश्विक कारोबार में हमेशा उनसे अन्य देशों के नियमों का पालन करने को कहा है। 

लू ने कहा , " हम घरेलू कानून और गतिविधियों के आधार पर अन्य देशों के अनुचित प्रतिबंधों के खिलाफ रहे हैं। हम अमेरिका से इस तरह की गतिविधियों को रोकने और बेहतर कारोबारी सहयोग स्थापित करने का आग्रह करते हैं। चीन अपने कारोबारों के कानूनी अधिकारों और हितों की रक्षा के लिए जरूरी कदम उठाएगा।  

  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को अमेरिकी कंपनियों को विदेश में निर्मित दूरसंचार उपकरणों को लगाने से रोकने के लिए सरकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए। यह कदम हुवावेई को अमेरिकी नेटवर्क से दूर रखने के उद्देश्य से उठाया गया है। 

कैश से परेशान पाकिस्तान निकालेगा कालाधन, जल्द शुरू करेगा योजना

चीन ने 90 पाकिस्तानी दुल्हनों के वीजा पर लगाई रोक, जानें पूरा मामला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Trump executive order enables ban on Huawei telecom gear China threatens to retaliate