अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'जानवर' टिप्पणी पर डोनाल्ड ट्रंप का बयान, 'आगे भी बिना डरे करूंगा इस शब्द का इस्तेमाल'

Donald Trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी उस टिप्पणी का बचाव किया है जिसमें उन्होंने कुछ अवैध प्रवासियों के लिए 'जानवर' शब्द का इस्तेमाल किया था। उन्होंने जोर देकर कहा कि हिंसक गिरोह के सदस्यों के लिए वह इस शब्द का इस्तेमाल करना जारी रखेंगे। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल एमएस -13 गिरोह के सदस्यों के लिए किया था और इस शब्द का इस्तेमाल फिर से करने में उन्हें कोई संकोच नहीं होगा। 

व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत में ट्रंप ने कहा कि जब एमएस -13 और दूसरे गिरोहों के सदस्य हमारे देश में आते हैं तो मैं उन्हें जानवर कहता हूं। और जानते हैं क्या ? मैं हमेशा उनके लिए इसी शब्द का इस्तेमाल करूंगा। उन्होंने कहा कि हम हजारों की संख्या में उन्हें बाहर कर रहे हैं। लेकिन यह संख्या बहुत अधिक है और यह खतरनाक काम है। कुछ मामलों में वह वापस आने में सक्षम हैं या गिरोहों से नए समूह भी आ सकते हैं। 

संपत्तियों को लेकर नवाज शरीफ अदालत को देंगे 100 से अधिक सवालों के जवाब

ट्रंप ने यह विवादित टिप्पणी कैलिफोर्निया के कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान की थी। उन्होंने व्हाइट हाउस में कैलिफोर्निया सेंचुरी स्टेट राउंडटेबल के दौरान कहा कि लोग हमारे देश में आ रहे हैं, आने की कोशिश कर रहे हैं और हम उनमें से कई को यहां आने से रोक रहे हैं, कई को देश से बाहर ले जा रहे हैं। आप विश्वास नहीं करेंगे कि ये लोग कितने बुरे हैं। ये जानवर के समान हैं। 

ट्रंप ने कहा कि हम उन्हें देश से उस स्तर और उस दर से बाहर कर रहे हैं जैसा कि पहले कभी नहीं हुआ। लेकिन कमजोर कानूनों की वजह से वे जल्द आ जाते हैं। हम उन्हें पकड़ते हैं , फिर छोड़ देते हैं , हम उन्हें फिर पकड़ते हैं और उन्हें बाहर कर देते। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सेंडर्स ने कहा कि राष्ट्रपति स्पष्ट तौर पर एमएस -13 गिरोह के सदस्यों के बारे में बोल रहे थे जो देश में अवैध रूप से आते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि राष्ट्रपति ने जिस शब्द का इस्तेमाल किया वह बहुत सख्त था क्योंकि इस गिरोह ने जघन्य अपराधों को अंजाम दिया है। 

दावा, चीन में करीब 14 करोड़ पुरुष नपुंसक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Trump Defends Animals Remark Saying It Referred to MS-13 Gang Members