ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशट्रंप ने गूगल पर लगाया छवि बिगाड़ने का आरोप, गूगल ने किया खारिज

ट्रंप ने गूगल पर लगाया छवि बिगाड़ने का आरोप, गूगल ने किया खारिज

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिग्गज सर्च इंजन गूगल पर छवि बिगाड़ने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। ट्रंप ने गूगल पर आरोप लगाते हुए कहा, जब से...

ट्रंप ने गूगल पर लगाया छवि बिगाड़ने का आरोप, गूगल ने किया खारिज
वाशिंगटन। एजेंसीTue, 28 Aug 2018 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिग्गज सर्च इंजन गूगल पर छवि बिगाड़ने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। ट्रंप ने गूगल पर आरोप लगाते हुए कहा, जब से उन्होंने पद संभाला है, मीडिया हमेशा मेरे खिलाफ खबरें चला रहा है। इसके लिए उन्होंने सीधा गूगल को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि गूगल मेरे खिलाफ नकारात्मक खबरें सर्च कराने में बड़ी भूमिका निभा रहा है। ऐसा करना खतरनाक है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ट्रंप की खबर को गूगल सर्च रिजल्ट में सर्च करने पर केवल नकारात्मक खबरें ही दिखाई देती हैं। यह फेक न्यू मीडिया है। दूसरे शब्दों में कहूं तो कंपनी ने इसमें मेरे और अन्य के खिलाफ हेराफेरी की है। जानबूझकर नकारात्मक खबरें दिखाई गई हैं।

वहीं गूगल के प्रवक्ता ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के आरोपों को खारिज किया है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि सर्च का उपयोग राजनीतिक एजेंडा निर्धारित करने के लिए नहीं किया जाता। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि  96 प्रतिशत से भी अधिक ट्रंप न्यूज के सर्च रिजल्ट राष्ट्रीय वामपंथी मीडिया की तरफ से हैं, जो काफी खतरनाक हैं। ये लोग उन चीजों को नियंत्रित कर रहे हैं जिसे हम देख भी सकते हैं और नहीं भी। यह काफी गंभीर बात है जिस पर गौर किया जाएगा।

भारत-पाकिस्तान के रिश्ते सुधारना चाहता है चीन, उठा सकता है ये कदम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें