ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशट्रंप ने नासा से कहा, अमेरिकियों को चांद पर भेजो

ट्रंप ने नासा से कहा, अमेरिकियों को चांद पर भेजो

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज नासा को निर्देश दिया कि एजेंसी कई दशकों में पहली बार अमेरिकी नागरिकों को चांद पर भेजे। राष्ट्रपति का कहना है कि इस कदम से भविष्य में मंगल ग्रह की यात्राओं की...

ट्रंप ने नासा से कहा, अमेरिकियों को चांद पर भेजो
एजेंसी,वाशिंगटनTue, 12 Dec 2017 12:06 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज नासा को निर्देश दिया कि एजेंसी कई दशकों में पहली बार अमेरिकी नागरिकों को चांद पर भेजे। राष्ट्रपति का कहना है कि इस कदम से भविष्य में मंगल ग्रह की यात्राओं की तैयारी होगी।

व्हाइट हाउस में नयी अंतरिक्ष नीति निर्देशों पर हस्ताक्षर करते हुए ट्रंप ने कहा, इस बार हम वहां सिर्फ अपना झंडा लगाकर अपना निशान नहीं छोड़ेंगे।  

उन्होंने कहा, इस कदम से अंतत: हम मंगल मिशन, और भविष्य में अन्य ग्रहों की यात्रा के लिए नींव रख रहे हैं।  इससे पहले अपोलो मिशन के दौरान 1960 और 1970 की दशक में अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री चांद पर गये थे। 21 जुलाई, 1969 को अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री नील आर्मस्ट्रांग ने चांद पर पहला कदम रखा था।

राष्ट्रीय अंतरिक्ष परिषद के प्रमुखों राष्ट्रपति ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेन्स ने चांद पर फिर से अंतरिक्षयान भेजने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने इस संबंध में कुछ खास जानकारी नहीं दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें