DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्वीट कर घर में घिरे राष्ट्रपति ट्रंप

us president donald trump  file pic

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुंबई हमले का मास्टरमांइड व आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्वीट कर अपने घर में ही घिर गए हैं। 


अमेरिकी संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा की विदेश मामलों समिति ने  हाफिज को लेकर ट्विटर पर ट्रंप को कुछ तथ्यों से रू-ब-रू कराया। हाउस फॉरन अफेयर्स कमिटी ने ट्रंप के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि आपकी जानकारी के लिए पाकिस्तान आतंकी हाफिज को 10 वर्षों से खोज नहीं रहा था। वह आजाद था और दिसंबर 2001, मई 2002, अक्तूबर 2002, अगस्त 2006 में दो बार, दिसंबर 2008, सितंबर 2009 और जनवरी 2017 में गिरफ्तार और रिहा हुआ है। आखिर में लिखा है कि उसे दोषी ठहराए जाने तक इंतजार कीजिए।
 

गिरफ्तारी पर ट्रंप ने क्या कहा :- 
हाफिज की गिरफ्तारी के बाद बुधवार को ट्रंप ने ट्वीट किया था कि 10 वर्षों की तलाश के बाद मुंबई आतंकी हमलों का ‘तथाकथित’ मास्टरमाइंड पाकिस्तान में गिरफ्तार हो गया है। हाफिज को ढूंढने के लिए पिछले दो वर्षों से बहुत दबाव बनाया गया था।  इस ट्वीट से लगता है कि ट्रंप शायद इस बात से वाकिफ नहीं हैं कि हाफिज सईद 10 वर्षों से कहीं छिपा नहीं था बल्कि पाकिस्तान में ही आजाद घूम रहा था, रैलियां कर रहा था और आतंकी गतिविधियों के लिए चंदा कर धन जुटा रहा था। इस दौरान वह कई बार गिरफ्तार और रिहा हुआ। बता दें कि ट्रंप की बेखबरी का यह कोई अकेला मामला नहीं है। 

ये भी पढ़ें: ट्रंप को झटका,अमेरिकी कांग्रेस ने सऊदी को हथियार बेचने पर लगाई रोक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Troubles for President Donald trump after tweet on militant Hafiz Saeed arrest