ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशधमाके में हमास के टॉप अफसर सालेह अरौरी की मौत, इजरायली पीएम नेतन्याहू ने दी थी जान लेने की धमकी

धमाके में हमास के टॉप अफसर सालेह अरौरी की मौत, इजरायली पीएम नेतन्याहू ने दी थी जान लेने की धमकी

हमास के शीर्ष अधिकारी सालेह अरौरी की धमाके में मौत हो गई है। लेबनान के हिजबुल्ला समूह के टेलीविजन स्टेशन का कहना है कि दक्षिणी बेरुत उपनगर में मंगलवार को हुए विस्फोट में अरौरी मारा गया।

धमाके में हमास के टॉप अफसर सालेह अरौरी की मौत, इजरायली पीएम नेतन्याहू ने दी थी जान लेने की धमकी
Deepakभाषा,बेरुतTue, 02 Jan 2024 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

हमास के शीर्ष अधिकारी सालेह अरौरी की धमाके में मौत हो गई है। लेबनान के हिजबुल्ला समूह के टेलीविजन स्टेशन का कहना है कि दक्षिणी बेरुत उपनगर में मंगलवार को हुए एक विस्फोट में अरौरी मारा गया। हमास की सैन्य शाखा के संस्थापकों में से एक सालेह अरौरी ने वेस्ट बैंक में समूह का नेतृत्व किया था। सात अक्टूबर को हमास-इजराइल युद्ध शुरू होने से पहले ही इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अरौरी की जान लेने की धमकी दी थी। इस विस्फोट को लेकर इजरायली अधिकारियों ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

इजरायली ड्रोन से धमाका
लेबनान की सरकारी राष्ट्रीय समाचार एजेंसी ने कहा कि इस विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई। इसके मुताबिक विस्फोट को एक इजरायली ड्रोन द्वारा अंजाम दिया गया था। लेबनान की राजधानी का दक्षिणी उपनगर मंगलवार शाम एक विस्फोट से दहल गया जिससे आतंकवादी समूह हिजबुल्ला के गढ़ में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, विस्फोट की प्रकृति के बारे में तत्काल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

कई हमले किए गए
यह विस्फोट लेबनान की दक्षिणी सीमा पर इजराइली सैनिकों और हिजबुल्ला के सदस्यों के बीच दो महीने से अधिक समय से जारी भारी गोलीबारी के दौरान हुआ। इससे पहले दिन में हिजबुल्ला ने कहा कि उसके लड़ाकों ने लेबनान-इजराइल सीमा पर इजराइली सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर कई हमले किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें