DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › खोया हुआ पर्स लौटाने के लिए इस युवा ने छान डाली इंटरनेट की गली-गली, सोशल मीडिया पर वायरल हो गई कहानी
विदेश

खोया हुआ पर्स लौटाने के लिए इस युवा ने छान डाली इंटरनेट की गली-गली, सोशल मीडिया पर वायरल हो गई कहानी

लाइव हिंदुस्तान टीम, लंदनPublished By: Deepak
Sat, 31 Jul 2021 04:49 PM
खोया हुआ पर्स लौटाने के लिए इस युवा ने छान डाली इंटरनेट की गली-गली, सोशल मीडिया पर वायरल हो गई कहानी

किसी को ढूंढने के लिए आमतौर पर लोग शहर की गली-गली छान मारते हैं। लेकिन लंदन में एक युवा ने किसी का पता ढूंढने में इंटरनेट की गली-गली छान मारी। वॉलेट लौटाने वाले युवा ने पूरे मामले को टिवटर पर थ्रेड के रूप में लिखा है। अब यह कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। जिस युवा का वॉलेट खोया था उसका नाम राहुल है और जिसने लौटाया उसका नाम है गाजी तैमूर। गाजी ने टिवटर पर जिस अंदाज में यह कहानी लिखी है और दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे वाले राहुल की जिफ लगाई है, लोग उसकी कहानी को बार-बार पढ़ रहे हैं। 

गाजी को मिला गिरा हुआ वॉलेट
कुछ दिन पहले गाजी को लंदन की शोर्डिच हाई स्ट्रीट में एक वॉलेट मिला। वॉलेट में गाजी को सिर्फ एक नाम मिला राहुल। उसने वॉलेट को कई दफा खंगाला कि कोई फोन नंबर या फिर एड्रेस मिल जाए, लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद गाजी ने सोशल मीडिया की सहारा लेने की ठानी। गाजी ने टिवटर पर वॉलेट मिलने के बारे में लिखा और बताया कि यह किसी राहुल नाम के शख्स का है। लेकिन मुझे उसका एड्रेस नहीं मिल रहा है। अगर किसी को इस बारे में पता चले तो यहां पर बता सकता है। लेकिन काफी वक्त बीत जाने के बाद भी उसे यहां राहुल के बारे में जानकारी देने वाला कोई नहीं मिला। 

सोशल मीडिया पर ढूंढने का सिलसिला
इसके बाद गाजी ने गूगल, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे माध्यमों पर राहुल को तलाशना शुरू किया। इस दौरान उसे तमाम तरह के राहुल मिले, लेकिन वह राहुल नहीं मिला जो लंदन में रहता हो। आखिर गाजी ने लिंक्डइन का सहारा लिया। यहां पर उसे राहुल नाम की तीन प्रोफाइल मिलीं। इसमें से एक शख्स लंदन में काम करता था। गाजी ने उसे मैसेज भेजना चाहा, लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। राहुल ने अपनी प्रोफाइल लॉक कर रखी थी। ढूंढते-ढूंढते गाजी को राहुल नाम के एक शख्स की प्रोफाइल मिली जो यूके फूड एंड बेवरेज कंपनी में काम करता है। गाजी ने तय किया कि वह राहुल के ऑफिस जाएगा। उसने गूगल मैप्स का सहारा लिया और राहुल के ऑफिस पहुंच गया। यहां पर उसने राहुल को उसका वॉलेट दिया। वॉलेट मिलने के बाद राहुल ने गाजी को थैंक्स बोला। 

संबंधित खबरें