DA Image
11 नवंबर, 2020|5:20|IST

अगली स्टोरी

चीन के सामने झुका पाकिस्तान, 10 दिन के भीतर टिकटॉक से हटाया बैन

tiktok banned in india

भारत और अमेरिका के बाद चाइनीज ऐप टिकटॉक को बैन करने वाला पाकिस्तान ड्रैगन के सामने खड़ा नहीं रह पाया और चाइनीज दबाव में आकर इमरान खान की सरकार ने वीडियो शेयरिंग ऐप से बैन हटा लिया है। पाकिस्तान सरकार की ओर से कहा गया है कि चाइनीज ऐप कंपनी ने वादा किया है कि अश्लीलता फैलाने में शामिल सभी अकाउंट्स को ब्लॉक किया जाएगा। 

पाकिस्तान टेलिकॉम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि मुल्क में ऐप को अनब्लॉक कर दिया गया है। पाकिस्तान सरकार ने 9 अक्टूबर को ऐप पर बैन लगा दिया था। इमरान खान की सरकार ने आरोप लगाया था कि टिकटॉक से देश में अश्लीलता फैल रही है। 

टेलिकॉम रेग्युलेटर ने कहा था कि ऐप को बैन करने का फैसला समाज के विभिन्न वर्गों से मिली शिकायत के बाद लिया गया था, जिनमें वीडियो शेयरिंग ऐप पर अश्लील सामग्री परोसने का आरोप लगाया गया था। पीटीए ने सोमवार को बयान में कहा, ''बार-बार अश्लीलता फैलाने में शामिल पाए जाने वाले अकाउंट्स को ब्लॉक किए जाने को लेकर मैनेजमेंट से भरोसा मिलने के बाद टिकटॉक को अनब्लॉक किया जा रहा है।'' 

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी ने स्थानीय अधिकारियों को भरोसा दिया है कि अश्लील और अनैतिक सामग्रियों को रोकने के लिए कदम उठाए जाएंगे। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, ''हम यह देखकर खुश हैं कि टिकटॉक ऐप को पाकिस्तान में अनब्लॉक कर दिया गया है।'' गौरतलब है कि पाकिस्तान से पहले भारत और अमेरिका में भी टिकटॉक को बैन कर दिया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:TikTok app services restored in Pakistan after assurance to block accounts involved in spreading obscenity