DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

22 महीने की बच्ची के अंगदान से मिली तीन लोगों को जिंदगी

organ donation  photo- the sentinel

मौत के मुंह में जाने वाली एक छोटी-सी बच्ची के अंगों ने तीन लोगों को फिर से जीने का एक मौका दिया है। हालांकि, उसके माता-पिता को यह कठोर फैसला लेने में काफी मुश्किल हुई। लेकिन उनके लिए उनकी बच्ची दुनिया से गई नहीं है। उसकी जान तीन लोगों में बसी हुई है।

बता दें कि कोरालीन सोबोलिक नामक एक 22 महीने की बच्ची पैरेनफ्लुएंजा (यह वायरस का एक समूह है जो श्वसन संक्रमण का कारण बनता है।) बीमारी से जूझ रही थी। इस बीमारी से पांच दिन तक लड़ने के बाद ठीक एक दिन पहले डॉक्टरों ने उसका ब्रेन डेड (मस्तिष्क मृत) घोषित कर दिया। उसके माता-पिता को उसके अंगदान करने का एक मुश्किल फैसला लेना पड़ा।

इस वीडियो को देखकर पकड़ लेंगे पेट, दुनिया में उड़ा पाकिस्तान का मजाक

लोगों को प्रोत्साहित करूंगी
मेगन और पॉल ने अंतिम संस्कार के खर्चों को कवर करने में मदद करने के लिए बनाए गए गो फंड नामक पेज पर लिखा कि उन्होंने यह तय किया है कि कोरालीन अन्य लोगों के लिए एक सुपरहीरो बनेगी। मां मेगन ने कहा कि वह सभी लोगों को अंगदान करने के बारे में सोचने के लिए प्रोत्साहित करेंगी।

अस्पताल ने नम आंखों से किया विदा
इस बच्ची की मौत से अस्पताल का पूरा स्टाफ शोक में डूब गया। उन्होंने रोचेस्टर, मिनेसोटा के मायो क्लिनिक में कॉरिडोर की तरफ खड़े होकर इस बहादुर बच्ची को गार्ड ऑफ ऑनर देकर नम आंखों से विदा किया। इस दौरन उन्होंने अमेजिंग ग्रेस नामक एक गाना भी गया। वीडियो फुटेज से पता चलता है कि जब बच्ची की मां मेगन उससे बोल रही थी, ‘तुमने तीन लोगों की जिंदगी बचाई। मैं तुम्हें हमेशा बहुत प्यार करूंगी'।

अफगानिस्तान में 22 तालिबानी आतंकी ढेर, 3 पुलिस भी मारे गए

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:three people gets new life due to organ donation by a 22 months old baby